Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, सितम्बर 19, 2017  
Top

चीन रवाना हुए पीएम मोदी, जिनपिंग से होगी मुलाकात!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 3 2017 12:11PM IST
चीन रवाना हुए पीएम मोदी, जिनपिंग से होगी मुलाकात!

प्रधानमंत्री निरेंद्र मोदी आज पांच दिनों के लिए चीन और म्यांमर दौरे के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी चीन में होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का पक्ष रखेंगे। पीएम मोदी इसके बाद म्यांमर भी जाएंगे।

अभी हाल ही में भारत और चीन के बीच खत्म हुए डोकलाम विवाद के बाद पीएम मोदी के चीन दौरे को बहुत अहम माना जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी 3 से 5 सितंबर तक चीन यात्रा पर रहेंगे और ब्रिक्स में हिस्सा लेने वो चीन के शियोमन शहर जाएंगे। बहुत मुमकिन है कि पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति की मुलाकात हो।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी आज 10:30 बजे करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, ये 9 नए चेहरे बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री

उल्लेखनीय है कि 5 से 7 सितंबर तक पीएम मोदी म्यांमर यात्रा पर रहेंगे। पीएम मोदी यंगून और बेगान जाएंगे। म्यांमर में वे  स्टेट काउंसलर आंग सान सू की और राष्ट्रपति यू थिन क्वा से मुलाकात कर सकते हैं। गौरतलब है कि ये पीएम मोदी की पहली द्विपक्षिय म्यांमार यात्रा होगी।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच डोकलाम मुद्दे पर बात हो सकती है। इसका अलावा पीएम मोदी अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद पर भी बात करेंगे हालांकि चीन ने पाकिस्तान का साथ देते हुए ब्रिक्स सम्मेलन में पाक प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर बात करने से मना कर दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi will go to china today for brics 2017

-Tags:#Xi Jinping#Pm Modi#China#India#BRICS 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo