Breaking News
Top

'मन की बात' में बोले PM मोदी, देश में धर्म के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 11:52AM IST
'मन की बात' में बोले PM मोदी, देश में धर्म के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 35वीं बार 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। मन की बात कार्यक्रम का यह 35वां संस्करण है। इस कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन, डीडी न्यूज, एफएम गोल्ड, एफएम रेनबो, विविध भारती और यूट्यूब समेत कई चैनलों पर प्रसारित गया। हर महीने के आखरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात करते हैं।

 
 
11:31AM

पीएम मोदी ने कहा कि स्टार्ट अप योजना, पीएम मुद्रा योजना, स्टैंड अप योजना, गरीबों, महिलाओं, युवाओं के लिए शुरू की गई है जो अपने पैरों पर खड़े होना चाहते हैं और उन्हें सरकार की ओर से बिना  किसी गारंटी के पैसे दिए गए और वो सफल भी रहे।

11:29AM

उन्होंने कहा कि वो नौसेना में काम करने वाली 6 बेटियों से मिले। ये बेटियां छोटी सी नांव पर विश्व भ्रमण के लिए निकली हैं। उन्होंने कहा कि देशवीसियों को अपनी बेटियों पर नाज करनी चाहिए और बेटियों का साहस देश के लिए मिसाल है।

11:26AM

पीएम मोदी ने कहा कि 5 सितंबर को हम सब शिक्षक दिवस मनाते हैं और ये सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बदलाव में शिक्षक की बहुत बड़ी भूमिका होती है और हम सामूहिक प्रयास करेंगे कि राष्ट्र में बदलाव ला सकें।

11:23AM

पीएम मोदी ने कहा कि खेल मंत्रालय ने एक स्पोर्ट्स टैलेंट पोर्टल तैयार किया है जो कि कल लॉन्च किया जा रहा है जिससे देश की युवा पीढ़ी जुड़ सकती है। इस पर कोई भी बच्चा जिसने खेल के क्षेत्र में कुछ उपलब्धि हासिल की है, वो पोर्टल पर अपना बायोडाटा या वीडियो अपलोड कर सकता है। सलेक्ट इमर्जिंग प्लेयर्स को खेल मंत्रालय ट्रेनिंग देगा और मंत्रालय कल इस पोर्टल को लॉन्च करने वाला है। खुशी की खबर है कि भारत में 6 से 28 अक्टूबर तक फीका अंडर-17 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है।

11:20AM

पीएम मोदी ने 29 अगस्त को मनाए जानें वाले राष्ट्रीय खेल दिवस का स्मरण कराते हुए कहा कि देश की युवा पीढ़ी को खेल जगत में आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर मनाया जाता है।

11:19AM

पीएम ने कहा कि शायद ही 365 दिन में कोई दिन बचता होगा जो कि हमारे यहां त्योहार से न जुड़ा हुआ हो।

11:17AM

पीएम मोदी ने कहा की गांधी जयंती के अवसर पर देश को चमका दें।

11:16AM

पीएम मोदी ने कहा कि 2 लाख 30 हजार से ज्यादा गांव खुले में शौच से मुक्त हुए हैं।

11:14AM

उन्होंने कहा कि स्वच्छ 2 अक्टूबर को स्वच्छ 2 अक्टूबर बनाएं। स्वयं परिश्रम करके स्वच्छता का हिस्सा बनें। 15 सितंबर से स्वच्छता का अभियान बनाएं।

11:13AM

पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की बात करते हुए कहा कि स्वच्छता को एक आंदोलन बनाए। उन्होंने सभी देशवासियों से आग्रह किया कि 2 अक्टूबर से पहले देश को ऐसा स्वच्छ बनाने का अभियान चलाए की सच में लगे कि हम गांधी जी का जन्मदिन मना रहे हैं और उनके सपनों का भारत बना रहे हैं।

11:11AM

पीएम मोदी ने ईद-उल-जोहा की भी देशवासियों को बधाई दी।

11:9AM

पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक होने की परिभाषा बदलती जा रही है और इस गणेशोत्सव में इको फ्रेंडली गणेश जी की मूर्ती का इस्तेमाल हो रहा है, ये कितना बड़ा बदलाव है।

11:6AM

पीएम मोदी ने देशवासियो को गणेश चतुर्थी और ओणम की बधाई दी।

11:4AM पीएम मोदी ने कहा सबको कानून के आगे झुकना होगा, दोषियों को कानून सजा देगा।
11:4AM

उन्होंने कहा आस्था के नाम पर कानून हाथ में लेने की किसी को इजाजत नहीं है और न ही अधिकार है।

11:3AM

उन्होंने कहा कि देश में हिंसा की खबरे आने से चिंता बढ़ती है।

11:3AM

पीएम मोदी ने कहा धर्म और आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi will do 35th mann ki baat today

-Tags:#Mann Ki Baat#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo