Breaking News
Top

गुजरात चुनाव 2017: एक महीने में तीसरी बार आज गुजरात दौरा पर पीएम मोदी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 8:14AM IST
गुजरात चुनाव 2017: एक महीने में तीसरी बार आज गुजरात दौरा पर पीएम मोदी

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घमासान तेज होता जा रहा है। पीएम मोदी इसी महीने तीसरी बार रविवार को गुजरात दौरे पर रहेंगे। रविवार को होने वाले दौरे में प्रधानमंत्री भावनगर और वडोदरा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का ये दौरा अहम बताया जा रहा है। पीएम मोदी 615 करोड़ रुपये के रोल-ऑन रोल-ऑफ 'रो-रो' फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। 

कैमबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच में दाहेज के बीच फेरी सेवा शुरू की जाएगी। सोमवार को गांधीनगर में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस सेवा को अपनी ड्रीम परियोजना कहा था।

यह भी पढ़ें- सलमान के शेरा ने महिला को दी गैंगरेप की धमकी, FIR दर्ज

पीएम मोदी ने हाल में कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में ‘विकासवाद’ और ‘वंशवाद’ के बीच लड़ाई होगी। पीएम मोदी घोघा में सभा को संबोधित करने के बाद फेरी से दाहेज के लिए रवाना होंगे। यहां पर वह 1,140 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे और उद्घाटन करेंगे। 

जरात मैरीटाइम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय भादू रो-रो परियोजना को संचालित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को पीएम मोदी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। 

यह सेवा यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी। इसका अगला चरण दो महीनों में तैयार हो जाएगा। इसके बाद दोनों शहरों के बीच वाहनों को ले जाना आसान होगा। दो शहरों के बीच सड़क मार्ग से 310 किलोमीटर की दूरी घटकर 30 किलोमीटर रह जाएगी।

नरेंद्र मोदी ने जनवरी 2012 में इस परियोजना की नींव रखी थी। उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo