Breaking News
Top

ब्रिक्स सम्मेलन 2017: बदल रही है भारत की अर्थव्‍यवस्‍था- मोदी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 4 2017 8:06PM IST
ब्रिक्स सम्मेलन 2017: बदल रही है भारत की अर्थव्‍यवस्‍था- मोदी

चीन में चल रहे ब्रिक्स सम्मेलन 2017 में वैश्विक स्तर पर आतंकवाद समेत देशों की अर्थव्यवस्था को लेकर भी चर्चा हो रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था पर चर्चा की। 

पीएम ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था अब बदल रही है। उन्होंने अन्य देशों के नेताओं के सामने जीएसटी की खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि माल और सेवा कर (जीएसटी) भारत के सबसे बड़े आर्थिक सुधार में से एक है। 

उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रम भारत के आर्थिक परिदृश्य को बदल रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि घोषणापत्र में बिना पाकिस्तान का नाम लिए पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों का जिक्र किया गया है। 

ब्रिक्स ने जिन 10 आतंकी संगठनों का जिक्र किया है उसमें लश्करे तैय्यबा और जैशे मोहम्मद भी है। ये दोनों ही संगठन पाकिस्तान से संचालित होते हैं। और भारत के कश्मीर में दहशतगर्दी फैलाते हैं। ब्रिक्स ने संकल्प भी किया है कि वह साथ मिलकर इन आतंकी संगठनों से लड़ेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए ब्रिक्स देशों के बीच मजबूत भागीदारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उभरते हुये देशों के इस ब्लॉक ने सहयोग के लिए एक मजबूत ढांचा विकसित किया है और अनिश्चितता की तरफ बढ़ रही दुनिया में स्थिरता के लिए योगदान दिया है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi says gst biggest reform in india

-Tags:#Brics 2017#Brics Summit#Pm Modi#GST

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo