Breaking News
Top

सुषमा के बाद पीएम मोदी से मिले टिलरसन, आतंकवाद के खात्मे पर हुई चर्चा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 26 2017 1:44AM IST
सुषमा के बाद पीएम मोदी से मिले टिलरसन, आतंकवाद के खात्मे पर हुई चर्चा

भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री मंत्री रेक्स टिलरसन ने बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद पीएम मोदी से मुलाकात की। रेक्स टिलरसन ने पीएम मोदी के साथ चर्चा के दौरान दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत करने पर द्विपक्षीय बातचीत हुई।

बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन बुधवार को इराक, अफगानिस्तान, कतर, सऊदी अरब और पाकिस्तान की यात्रा के बाद नई दिल्ली पहुंचे। 

दक्षिण एशिया नीति में ट्रम्प ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित आवास प्रदान करने के लिए गंभीर परिणामों को चेतावनी दी है। साथ ही  अफगानिस्तान में शांति लाने के लिए भारत की बढ़ती भूमिका की मांग की।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने पाकिस्तान को सौंपी आतंकियों की लिस्ट, खूंखार आतंकी का नाम गायब

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी विदेश मंत्री ने आतंकवाद से निपटने के लिए आपसी सहयोग और क्षेत्रीय सुरक्षा पर भी चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका की साझेदारी केवल आपसी फायदे के लिए नहीं है। इसका सकारात्मक प्रभाव क्षेत्रीय और वैश्विक स्थायित्व पर भी पड़ेगा।

पीएम मोदी से मुलाकात के ठीक पहले भारत की विदेश मंत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने टिलरसन के सामने पाक समर्थित आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया था। रिपोर्ट्स के अनुसार टिलरसन की इस यात्रा का मकसद एशिया-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते असर को काउंटर की कोशिश भी शामिल है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi rex tillerson vow to step up cooperation to combat terrorism and bring peace in afghanistan

-Tags:#Narendra Modi#Rex Tillerson#India News#US India Terror Policy
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo