Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

गुजरात बाढ़: पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 25 2017 8:59PM IST
गुजरात बाढ़: पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की

बीते कुछ दिनों से गुजरात में भारी बारिश हो रही है। जिस कारण आई बाढ़ से जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। उत्तर गुजरात की धनोरा बस्ती सबसे अधिक बाढ़ से प्रभावित हुई है।

गौरतलब है कि सोमवार की रात हुई बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या अब तक 70 तक पहुंच चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने रहत कोष से बाढ़ में मरे गए लोगों के रिश्तेदारों को 2 लाख रुपये तथा घयलो को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।

सर्वेक्षण के बाद राहत कार्यों की प्रगति के लिए प्रधानमंत्री मंत्री मोदी ने गुजरात हवाई अड्डे पर सीएम रूपानी समेत कई वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ बैठक की।

वहीं भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर से गुजरात के बांसकांठा जिले के तोताना गांव में बाढ़ में फंसे 58 लोगों को सुरिक्षित निकाल लिया है।

इसे भी पढ़ें: असम: बाढ़ से इन 12 जिलों में हुई सबसे ज्यादा बर्बादी, अब तक 59 की मौत

उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय भाई रूपानी समेत कई अन्य अधिकारी भी मजूद हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय भाई रूपानी भी बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। जिसके बाद गुजरात में बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

जानकारी हो कि राज्य के दस से ज्यादा जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। तकरीबन 25 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। एनडीआरएफ की टीम रहत और बचाव कार्य में लगातार लगी हुई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi review meeting on gujarat flood relief work

-Tags:#Gujarat Flood#Narendra Modi Meetings#Army Rescue Operation#Modi Gujarat Visit
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo