Breaking News
Top

पीएम मोदी गुजरात में इन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 7 2017 10:09AM IST
पीएम मोदी गुजरात में इन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर होंगे। अपने गृह राज्य में प्रवास के दौरान वह कई परियोनाओं की आधारशिला रखेंगे।        

मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वड़नगर भी जाएंगे। वह गुजरात दौरे की शुरुआत कल सुबह द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे।

पीएमओ से जारी बयान के अनुसार द्वारका में वह बेत और ओखा के बीच सेतु तथा दूसरी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे।       

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार ने कारोबारियों को दिया बड़ा गिफ्ट, जीएसटी में हुआ बदलाव

मोदी द्वारका से सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला जाएंगे जहां वह राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, छह लेन वाले अहमदाबाद-राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और चार लेन वाले राजकोट-मोरबी राज्य मार्ग की आधारशिला रखेंगे।       

बयान में कहा गया है कि वह सुरेंद्रनगर के जोरावरनगर एवं रतनपुर इलाकों में अत्याधुनिक दुग्ध प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग संयंत्र तथा पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन भी राज्य को समर्पित करेंगे। यहां भी वह एक सभा को संबोधित करेंगे।       

इसके बाद मोदी गांधीनगर रवाना हो जाएंगे जहां वह आईआईटी-गांधीनगर की नयी इमारत का उद्घाटन करेंगे और प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान का मकसद ग्रामीण इलाकों में लोगों को डिजिटल तौर पर साक्षर बनाना है।        

प्रधानमंत्री रविवार सुबह ववड़नगरजाएंगे। वह इंद्रधनुष मिशन की शुरुआत करेंगे। स्वास्थ्यकर्मियों को टैबलेट वितरित करने का भी उनका कार्यक्रम है।        

मोदी रविवार दोपहर को ही भरूच जाएंगे जहां वह नर्मदी नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।     

मोदी यहां उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्स्रपेस को हरी झंडी दिखाएंगे। दिल्ली वापस आने से पहले वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi is to visit his birthplace vadnagar after becoming pm

-Tags:#PM Modi#Modi Birthplace#Vadnagar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo