Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

राहुल का बड़ा आरोप- पीएम मोदी ने कश्मीर में आतंकियों के लिए बनाई जगह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 2:50AM IST
राहुल का बड़ा आरोप- पीएम मोदी ने कश्मीर में आतंकियों के लिए बनाई जगह

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के लिए भारी पैमाने पर जगह बनाई, जिससे हिंसा में इजाफा हुआ। 

बर्कले में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ राजनीतिक गठबंधन करने का मोदी का फैसला एक रणनीतिक भूल थी। 

गांधी ने कहा, पीडीपी ऐसा माध्यम थी जो कश्मीरी युवाओं को राजनीतिक प्रक्रिया में लाई। और जिस दिन नरेंद्र मोदी ने पीडीपी और भाजपा के बीच गठबंधन किया, इसने युवाओं को राजनीतिक व्यवस्था में लाने के माध्यम के तौर पर पीडीपी को नष्ट कर दिया। 

कांग्रेय उपाध्यक्ष ने कहा, और जिस दिन उन्होंने ऐसा किया, उन्होंने कश्मीर में आतंकवादियों के लिए व्यापक पैमाने पर जगह बनाई और वे आए। आपने हिंसा में जबरदस्त वृद्धि देखी।

गांधी ने कहा, जब आप थोड़े से राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसे सामरिक फैसले करते हैं तो आप देश को भारी नुकसान पहुंचाते हैं।

घाटी में पाकिस्तानियों के लिए बनी जगह

आज जम्मू-कश्मीर में ना केवल पाकिस्तानियों के लिए जगह बन गई है बल्कि क्षेत्र के अन्य तत्वों के लिए भी जगह बन गई है। और भारत इसकी भारी, बहुत भारी सामरिक कीमत चुकाने जा रहा है। 

गांधी ने दावा किया कि उन्होंने कश्मीर में स्थिति सुधारने के लिए नौ साल तक तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मिलकर पर्दे के पीछे से काम किया। 

उन्होंने कहा, इसका नतीजा यह रहा कि वहां आतंकवाद में कमी देखी गई और कश्मीर में पर्यटन फला फूला। गौरतलब है कि 2014 के चुनाव के बाद पीडीपी और भाजपा ने राज्य में सरकार बनाने के लिए गठबंधन किया था।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi created space for terrorists in kashmir says rahul gandhi

-Tags:#Rahul Gandhi#PM Modi#PDP#Terrorism In Kashmir

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo