Breaking News
Top

ब्रिक्स सम्मेलन: पीएम मोदी पहुंचे चीन, इन मुद्दों पर होगी बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 4 2017 10:11AM IST
ब्रिक्स सम्मेलन: पीएम मोदी पहुंचे चीन, इन मुद्दों पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को चीन के श्यामन शहर पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान वह सदस्य देशों के बीच साझेदारी को मजबूत बनाने के एजेंडा के समर्थन के वास्ते समूह के नेताओं के साथ रचनात्मक चर्चा और सकारात्मक नतीजे के प्रति आशान्वित हैं।

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी के रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्रिक्स के अन्य नेताओं के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है। प्रधानमंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग मंगलवार को द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- मोदी कैबिनट: देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री बनीं निर्मला सीतारमन, जानें क्या है ख़ास

डोकलाम सीमा विवाद के समाधान के बाद मोदी व जिनपिंग की मुलाकात पर सबकी नजर रहेगी। चीन द्वारा आमंत्रित मिस्र जैसे देशों के नेताओं से भी मोदी की मुलाकात होने की उम्मीद है।

चीन ने मिस्र, केन्या, तजाकिस्तान, मेक्सिको और थाईलैंड को सम्मेलन में अतिथि देशों के रूप में आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री ने इस चीनी शहर के अपने दौरे के मद्देनजर कहा, मैं गोवा शिखर सम्मेलन के नतीजों के आधार पर आगे बढ़ने को उत्सुक हूं।

मैं रचनात्मक चर्चा और सकारात्मक नतीजे के प्रति भी उत्सुक हूं जो चीन की अध्यक्षता में मजबूत ब्रिक्स भागीदारी के एजेंडा का समर्थन करेगा

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi arrived china attend brics summit

-Tags:#India#China#Brics Summit#Narendra Modi#Shi Jinping
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo