Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

वेंकैया नायडू की जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी तक ने दी बधाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 5 2017 9:16PM IST
वेंकैया नायडू की जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी तक ने दी बधाई

उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्ट्रपति चुने गए हैं। जहां एक तरफ देशभर में वेंकैया की जीत को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं तो वहीं बधाईयों का तांता भी लगा हुआ है। 

वेंकैया नायडू की जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति चुने जाने पर वेंकैया नायडू को दी बधाई। वेंकैया नायडू एक समर्पित और परिश्रमी उपराष्ट्रपति की तरह देश की सेवा करेंगे.
 
सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर वेंकैया को बधाई दी। उन्होंने लिखा है कि वेंकैया जी को भारत के उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वेंकैया नायडू को चुने जाने पर बधाई दी।
 
 
तो वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तेलंगाना के सीएम चंद्र बाबू नायडू ने भी वेंकैया नायडू को जीत पर बधाई दी है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेट्वीट कर वेंकैया नायडू को जीत की बधाई दी है। राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वेंकैया नायडू गारू के देश के 13वें उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई।
 
विपक्ष की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को हराया। उपराष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद गोपालकृष्ण गांधी ने वैंकेया नायडू को जीत की बधाई दी। गांधी ने आगे कहा कि मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मुझे वोट दिया।
 
बता दें कि चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की अगुआई वाले 18 विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार और राष्ट्रपति महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को 272 वोटों से हराया। उन्हें कुल 516 वोट मिले, जबकि यूपीए उम्मीदवार को 244 वोट हासिल हुए। 11 वोट अवैध करार दिए गए। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi and sonia gandhi congrats to venkaiah naidu after winning

-Tags:#Vice Presidential Election 2017#Vice Presidential Polls#Venkaiah Naidu
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo