Breaking News
Top

पीएम मोदी और शेख हसीना ने बंधन एक्सप्रेस का किया शुभारंभ, जाने इस योजना के बारे में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 3:53PM IST
पीएम मोदी और शेख हसीना ने बंधन एक्सप्रेस का किया शुभारंभ, जाने इस योजना के बारे में

पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बंधन एकस्प्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी भी शामिल हुई।

बंधन एक्सप्रेस को पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बांग्लादेश के शहर खुलना के बीच चलाया जाएगा। यात्री सोलह नवंबर से इस क्रॉस कंटरी सेवा का लाभ उठा सकेंगे। ट्रेम दिन में ग्यारह बजे कोलकाता से चलेगी और साढ़े चार घंटे की यात्रा के बाद खुलना पहुंचेगी। 

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि विकास और संपर्क का आपस में गहरा नाता है। भारत और बांग्लादेश के बीच सदियों पुराने एतिहासिक संबध हैं, विशेषकर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगो के बीच। उन्हें और ज्यादा मजबूत करने के लिए आज हमने एक और कदम उठाया हैं।

यह भी पढ़ेंः प्रद्युम्न मर्डर केस पर सीबीआई का बड़ा बयान, हत्या के पीछे यौन शोषण नहीं, कोर्ट में आरोपी होगा पेश

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने दो रेल पुलों का भी उद्घाटन किया हैं। बांग्लादेश के विकास कार्यों में महत्वपूर्ण साझेदार होना भारत के लिए गर्व का विषय हैं।

उल्लेखनीय हैं कि बांग्लादेश की राजधानी ढ़ाका और कोलकाता के बीच मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन पहले से ही चल रही हैं। अब बंधन एक्सप्रेस के शुरू होने से दोनो देशों के बीच संबधों को और मजबूती मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा शुरू से यह मानना रहा है कि पड़ोसी देश के नेताओं के बीच पड़ोसियों जैसे संबंध होने चाहिए। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री शेख हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस ट्रेन की शुरूआत के लिए आभार व्यक्त किया। उल्लेखनीय हैं कि इस रेल सेवा का संचालन 177 किलोमीटर लंबे खुलना-कोलकाता रेलमार्ग पर होगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi and sheikh hasina flag off bandhan express train between kolkata and khulna

-Tags:#Bandhan Express Train#PM Modi#Sheikh Hasina#Mamta Banarjee#Inadia
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo