Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

खुशखबरी: पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, जानिए नई कीमतें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 1:46PM IST
खुशखबरी: पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, जानिए नई कीमतें

गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी डीजल-पेट्रोल के दामों में कटौती करने का फैसला किया है। वीरभद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में 1 फीसदी की कटौती कर दी है। 

सरकार के इस फैसले के बाद यहां के लोगों को अब पहले के मुकाबले पेट्रोल-डीजल सस्ता मिलेगा। हिमाचल सरकार के इस फैसले से लोगों को काफी राहत मिली है। अब यहां पेट्रोल 69.16 पर लीटर और डीजल 57.23 पर लीटर मिलेगा।

वहीं पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के केंद्र सरकार के राज्यों को सुझाव पर भाजपा शासित राज्यों गुजरात व महाराष्ट्र की सरकारों के अमल के बाद अब मप्र की शिवराज सरकार पर भी ऐसा ही करने का दबाव बढ़ गया है। 

बुधवार को कैबिनेट की बैठक में इस मामले में निर्णय होने की संभावना है। मप्र में अभी देश के अन्य राज्यों के इन पदार्थों पर वैट ज्यादा है। मप्र में पेट्रोल पर 31 फीसदी व डीजल पर 27 फीसदी वैट लगता है।

गुजरात सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर वैट की दर 24 फीसदी से घटाकर 20 फीसदी कर दी है, यानी चार फीसदी की राहत उपभोक्ताओं को मिल गई है। इससे पेट्रोल 2.92 रुपए व डीजल 2.72 प्रति लीटर रुपए सस्ता हो गया है।

इसी तरह महाराष्ट्र में पेट्रोल पर मुंबई में 25 फीसदी व अन्य जिलों में 26 फीसदी तथा डीजल पर 21 व 22 फीसदी वैट लगता है। इसके अलावा पेट्रोल पर 11 व डीजल पर दो रुपए अतिरिक्त टैक्स (सेस) लगता है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
petrol diesel price cuts vat 1 percent

-Tags:#Diesel Price#Petrol Price#Himachal Pradesh#Modi Cabinate

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo