Top

गुजरात हाईकोर्ट ने राज्यसभा सीट को लेकर अहमद पटेल समेत दो नेताओं को जारी किया नोटिस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 21 2017 7:26PM IST
गुजरात हाईकोर्ट ने राज्यसभा सीट को लेकर अहमद पटेल समेत दो नेताओं को जारी किया नोटिस

गुजरात में राज्यसभा सीट के दौरान हुए ड्रामा के बीच अब गुजरात हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। भाजपा उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत की याचिका पर हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल समेत दो अन्य नेताओं को नोटिस जारी किया है।

 
न्यायमूर्ति बेला त्रिवेदी ने निर्वाचन आयोग, अहमद पटेल और भाजपा के दो अन्य उम्मीदवारों-पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी को भी नोटिस जारी किया है। साथ ही उन्हें कोर्ट में 21 सितंबर को नोटिस का जवाब देने को कहा है। 
 
मालूम हो कि गुजरात से राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजपूत ने कांग्रेस के दो बागी विधायकों के वोट रद्द करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 
 
उन्होंने आठ अगस्त को हुए चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। राजपूत ने दावा किया है कि दो अन्य कांग्रेस विधायकों के वोट भी गिने नहीं जाने चाहिए, क्योंकि उन्होंने भी अपने मतपत्र लोगों को दिखाए थे। 
 
 
भाजपा उम्मीदवार राजपूत का कहना है कि उन्हें विजेता घोषित करना चाहिए। मालूम हो कि निर्वाचन आयोग के निर्णय से कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को जीत मिली थी। पटेल को जीत के लिए 44 वोट मिले थे। 
 
वहीँ राजपूत को 38 वोट मिले थे। राजपूत की याचिका में कहा गया है कि दो मतों को वैध घोषित करते समय निर्वाचन अधिकारी द्वारा अपने विवेक का प्रयोग किए जाने के बाद।
 
आयोग के पास 'निर्वाचन अधिकारी को कोई मत स्वीकार या खारिज करने का कोई निर्देश जारी करने का अधिकार नहीं है। आयोग ने कांग्रेस के पूर्व विधायकों राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल के मत अवैध घोषित कर दिए थे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
petition of bjp leader balwant singh rajput gujarat high court issued notices to congress leader ahmed patel and two other leaders

-Tags:#Gujarat#Rajyasabha elections#Ahmed Patel#Justice Bela Trivedi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo