Top

पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का खुलासा, 2002 में भारत पर परमाणु हमला करना चाहता था

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 2:39AM IST
पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का खुलासा, 2002 में भारत पर परमाणु हमला करना चाहता था

भारत पाकिस्तान पर सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच पाकिस्तान पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। परवेज मुशर्रफ ने कहा है 2002 में भारत पाकिस्तान टेंशन के बीच मेरे मन में ख्याल आया था कि भारत पर परमाणु बम से हमला कर दूं।

परवेज मुशर्रफ ने कहा कि 2001 में भारतीय संसद पर आतंकी हमले के बाद बढ़े तनाव के बीच भारत के खिलाफ परमाणु हथियरों का इस्तेमाल करने के बारे में विचार किया था, लेकिन इसके परिणाम के डर से मैने ऐसा नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: नवाज शरीफ पर बड़ा फैसला आज, इस्लामाबाद में हाई अलर्ट जारी

और आगे कहा कि उस दौरान मुशर्रफ ने कई रातें बिना सोए बिताई थीं। बता दें कि पूर्व जनरल ने इंटरव्यू में भारतीय संसद पर हुए हमले का भी ज्रिक किया।

मुशर्रफ के मुताबिक, परमाणउ हमला करने के लिए एक से दो दिन लग सकते थे। जब उनसे ये पूछा गया कि क्या उन्होंने मिसाइलों पर वॉरहेड्स लगाने का ऑर्डर दिया था? उन्होंने आगे कहा कि हमने ऐसा नहीं किया और मुझे लगता है कि भारत ने भी न्युक्लियर वॉरहेड्स मिसाइलों पर नहीं लगाए होंगे। खुदा का शुक्र है।

बता दें कि पूर्व में आर्मी चीफ रहे मुशर्रफ ने तत्कालीन नवाज शरीफ सरकार को बर्खास्त कर पाकिस्तान की सर्वोच्य सत्ता पर कब्जा किया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pervez musharraf did idea of using nuclear weapons against india

-Tags:#Pervez Musharraf#Pakistan#India#Nuclear Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo