Top

पेटीएम अपने व्यापार विस्तार पर करेगी 20,000 करोड़ रुपये का निवेश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 8:43PM IST
पेटीएम अपने व्यापार विस्तार पर करेगी 20,000 करोड़ रुपये का निवेश

डिजिटल भुगतान क्षेत्र की प्रमुख कंपनी पेटीएम ने अपनी कारोबारी गतिविधियों में विस्तार के लिये 20,000 करोड़ रुपये की व्यापक निवेश योजना बनाई है। पेटीएम डिजिटल भुगतान के साथ साथ वित्तीय सेवाओं और ई-वाणिज्य क्षेंत्र में अपना विस्तार करने जा रहा है। 

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले दो साल और अगले तीन साल के दौरान हम 18,000 से 20,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके होंगे। हम इस समय मुनाफे की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि अभी भी हम निवेश के दौर में ही हैं।'

विजय शर्मा यहां पेटीएम भुगतान बैंक के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। नोटबंदी के बाद पेटीएम के कारोबार में जबर्दस्त उछाल आया है। पेटीएम के 28 करोड़ पंजीकृत उपयोक्ता हैं जिसमें से एक करोड़ 80 लाख पेटीएम की वालेट सेवा का इस्तेमाल करते हैं। 

यह भी पढ़ें- ग्लोबल इंटरप्रेनरशिप समिट में पीएम मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें

पेटीएम मोबाइल वालेट, रिचार्ज और बिल भुगतान भुगतान सेवा, ई-कामर्स (पेटीएम माल) और टिकटिंग सेवायें चलातीं हैं। शर्मा ने कहा कि पेटीएम के भुगतान निपटान मंच पर सालाना 80,000 करोड़ रुपये की करीब 250 करोड़ लेनदेन किये जाते हैं। 

‘‘हमारी उम्मीद है कि इस वित्त वर्ष के अंत तक यह बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जायेगी। हमारे प्लेटफार्म पर काम करने वाले कारोबारियों की संख्या कुछ ही महीने में 60 लाख तक पहुंच जायेगी।'

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी वित्तीय और भुगतान सेवाओं में अगले दो साल के दौरान 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। चालू वित्त वर्ष के दौरान इनमें 1,700 करोड़ रुपये पहले ही खर्च किये जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- GES: इवांका ने की मोदी की तारीफ, 'चाय बेचने' पर दिया ये बड़ा बयान

पेटीएम भुगतान बैंक के कामकाज के बारे में उन्होंनें कहा कि इसमें अगले दो साल के यह उद्यम नफे की स्थिति में पहुंच जाएगा।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
paytm investing rs 20 000 crores will expand its busines

-Tags:#Paytm#Paytm App#Paytm Investing Rs 20#000 crores#Vijay Shekhar Sharma
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo