Breaking News
Top

रामविलास पासवान ने मायावती के इस्तीफे कसा तंज, कहा- अंगुलि कटाकर शहीद बनने का नाटक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 6:38AM IST
रामविलास पासवान ने मायावती के इस्तीफे कसा तंज, कहा- अंगुलि कटाकर शहीद बनने का नाटक

राज्यसभा की सदस्यता से मायावती के इस्तीफा देने की पेशकश पर केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि बसपा सुप्रीमो द्वारा दलित उत्पीडऩ को लेकर राज्यसभा से इस्तीफा देने की पेशकश अंगुलि कटाकर शहीद बनने का नाटक है।

जिसके बाद पासवान ने चुटकी लेते हुए कहा कि सन 1996 में मेरठ के हस्तिनापुर थाना अंतर्गत के पाली गांव मे 6 दलितों की हत्या कर दी गई थी। उस समय मायावती सत्ता में थीं। तब उन्होंने क्यो नहीं इस्तीफा दिया।

पासवान ने आज अपने ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में दलितों ने मायावती को खारिज कर दिया है।

और विकल्प में दलित नेता पैदा हो रहे हैं तो मायावती घबरा गई हैं। ऐसे में उनका राज्यसभा से इस्तीफा देने की पेशकश करना अंगुलि कटाकर शहीद बनने का नाटक है।

पासवान ने कहा कि यूपी के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में दलितों ने मायावती को रिजेक्ट कर दिया है और विकल्प में दलित लीडर पैदा हो रहे हैं तो मायावती घबरा गई है।

जिसके बाद पासवान ने कहा कि मायावती यह बताएं कि बैंक में जो पैसे जमा कराए थे वह पैसे दलितों ने दिए थे या बड़े-बड़े पूंजीपतियों ने दिए थे।

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य में दलितों की हत्या और उत्पीड़न के मामलों को गंभीरता से लेने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया।

रामविलास पासवान ने योगी आदित्यनाथ से कहा है कि दोषी व्यक्ति और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करें। इसके लिए संबंधित जिले के डीमऔर एसपी को जवाबदेह बनाएं जिससे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
paswan comment on mayawati resignation

-Tags:#India#Uttar Pradesh#Mayawati#Ram Vilas Paswan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo