Breaking News
Top

संसदीय समिति ने पेश की रिपोर्ट, महिलाओं की सुरक्षा करने वाले ''हिम्मत'' ऐप को बताया फेल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 11 2018 1:56PM IST
संसदीय समिति ने पेश की रिपोर्ट, महिलाओं की सुरक्षा करने वाले ''हिम्मत'' ऐप को बताया फेल

 महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा शुरू किए गए‘ हिम्मत एप्प' के बारे में संसदीय समिति का मानना है कि इस पर बहुत कम संख्या में लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है, ऐसे में यह अपने उद्देश्य को पूरा करने में विफल रहा है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई वाली संसद की गृह मामलों की स्थायी समिति ने कहा कि लक्षित समूह में बिना पर्याप्त प्रचार के इस एप्प को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी करना संभव नहीं होगा। 

गुरुवार को समिति ने संसद में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा कि 1.9 करोड़ लोगों की जनसंख्या वाले इस शहर में सिर्फ 30,821 उपयोक्ता होने से महिलाओं की सुरक्षा के मामले में एसओएस के रूप में कार्य करने में यह एप्प बुरी तरह विफल रहा।

समिति ने पाया कि जटिल पंजीकरण प्रक्रिया और हिंदी में इस एप्प की अनुपलब्धता की वजह से इस एप्प के उपयोक्ताओं की संख्या नहीं बढ़ी। समिति ने दिल्ली पुलिस को प्रस्ताव दिया था कि वह इस एप्प को दोबारा डिजाइन करें और इसे सामान्य बनाएं।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि समिति के सलाहों को देखते हुए इस एप्प को दोबारा डिजाइन किया गयाऔर इसका नया वर्जन उपयोगकर्ताओं के लिए आसान है और यह हिंदी में भी उपलब्ध है। (भाषा)

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
parliamentary committee has presented report about himmat app

-Tags:#Women#Safety#App#Himmat App#Parliamentary Committee#Budget session

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo