Top

पनामा पेपर लीक मामले में नवाज शरीफ ने छोड़ा प्रधानमंत्री पद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 2:05PM IST
पनामा पेपर लीक मामले में नवाज शरीफ ने छोड़ा प्रधानमंत्री पद

पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट आज पीएम नवाज शरीफ को दोषी करार दिया गया है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के कोर्टरूम संख्या 1 में पांच-सदस्यों की खंडपीठ ने यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया। बता दें कि पनामा पेपर लीक मामला सीधे तौर पर पीएम शरीफ और उनके बेटे-बेटी से जुड़ा हुआ है। नवाज शरीफ को अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद छोड़ना होगा।

बता दें कि जस्टिस आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बैंच मामले पर फैसला सुनाया। इस फैसले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस्लामाबाद और रावलपिंडी को एहतियातन हाई अलर्ट पर रखा गया है।  कोर्ट ने बीती 21 जुलाई को मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

बीती तारीख को सुप्रीम कोर्ट की पीठ में जस्टिस शेख अजमत सईद और जस्टिस एजाजुल अहसन शामिल थे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोर्ट अपना फैसला सुनाते हुए किसी कानून से विचलित नहीं होगी।

हम याचिकाकर्ताओं और प्रतिवादियों के मौलिक अधिकारों के प्रति सचेत हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 10 खंडों वाली रिपोर्ट का अंतिम हिस्सा भी खोला जिसे संयुक्त जांच दल ने दाखिल की थी। 

पेपर्स में बताया गया है कि नवाज की उत्तराधिकारी मरियम नवाज और बच्चों ने विदेश में लाखों डॉलर की प्रॉपर्टी बनाई है। बता दें कि मुकदमा 1990 के दशक में शरीफ द्वारा लंदन में प्रॉपर्टी खरीदने का है। शरीफ उस वक्‍त दो बार प्रधानमंत्री रहे थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan supreme court verdict on nawaz sharif today on panama papers

-Tags:#Pakistan#Nawaz Sharif#Panama
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo