Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

BRICS के घोषणापत्र को PAK ने किया खारिज, कहा- आतंकियों का पनाहगाह नहीं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 11:40PM IST
BRICS के घोषणापत्र को PAK ने किया खारिज, कहा- आतंकियों का पनाहगाह नहीं

आतंकवाद के मुद्दे पर ब्रिक्स के घोषणापत्र में किए गए जिक्र का पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने साफ शब्दों में खारिज कर दिया है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि उनका देश किसी भी आतंकी संगठनों को किसी भी प्रकार का कोई पनाह नहीं देता है। पाक ने उल्टे अफगानिस्तान पर आतंकवाद को सह देने का आरोप लगाया है। 

पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ हमारी सेना लगातार कार्रवाई कर रही है। कहा कि दक्षिण एशिया में आंतकवाद को लेकर फैले खतरे को लेकर वो पाक सरकार खुद ही चिंतित है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि आफगानिस्तान से ताल्लुक रखने वाले तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान और जमात उल अहरार जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तानी लोगों के खिलाफ आतंकी गतिविधियां फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं।

इन आतंकी संगठनों को लेकर जताई चिंता

आपको बता दें कि 43 पृष्ठों वाली ब्रिक्स घोषणापत्र में आईएसआईएस, अलकायदा, हक्कानी नेटवर्क, लश्करे तैयबा, जैश ए मोहम्मद, तहरीके तालिबान समेत कई आतंकी संगठनों को लेकर चिंता व्यक्त की गई। 

गौरतलब है कि चीन में हुए ब्रिक्स सम्मेलन में भारत की पहल के बाद ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं ने कल चीन के श्यामन में आयोजित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में आतंकवाद के सभी स्वरूपों की निंदा की और पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों की ओर से उत्पन्न खतरे को लेकर चिंता व्यक्त की थी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan rejects brics declaration on terrorism

-Tags:#Pakistan#BRICS Declaration#Dismiss#Terror Shelter
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo