Breaking News
Top

बोले पाक पीएम अब्बासी, आफगान में भारत के लिए कोई जगह ना हो

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 6:14PM IST
बोले पाक पीएम अब्बासी, आफगान में भारत के लिए कोई जगह ना हो

अफगान और पाक को एक साथ काम करने को लेकर गनी की अपील के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अफगान के साथ काम करने को लेकर भारत पर निशाना साधा है। 

अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान में भारत के लिए कोई राजनीतिक अथवा सैन्य भूमिका नजर नहीं आ रही है। एक सवाल के जवाब में अफगानिस्तान में भारत की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर अब्बासी ने यह बयान दिया है।

अब्बासी ने आगे कहा कि हम अफगानिस्तान में भारत के लिए कोई राजनीतिक अथवा सैन्य भूमिका नहीं देख रहे हैं। मेरा मानना है कि यह स्थिति को और जटिल बना देगा और इससे कोई हल नहीं निकलेगा।

तो अगर वे आर्थिक सहयोग देना चाहते हैं तो यह उनका विशेषधिकार है, लेकिन हम अफगानिस्तान में न तो भारत की किसी भी राजनीतिक अथवा सैन्य भूमिका को देख रहे हैं और न ही स्वीकार करते हैं। 

अब्बासी ने आगे कहा कि यह धारणा कि वहां पनाहगाहें हैं, यह सही नहीं है। हमने अपनी ही जमीन में दुश्मन को शिकस्त दी है। हमने पानहगाहें नष्ट की है। उन्होंने यह भी कहा कि आज अगर सीमा पार से हमले होते हैं तो वह अफगानिस्तान से पाकिस्तान में हमारे बलों पर हमले करने के लिए होते हैं। 

पाकिस्तान में आतंकवादी संगठनों और हाफिज सईद जैसे आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर अब्बासी ने कहा कि वह प्रतिबंधित संगठन से ताल्लुक रखता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan pm sees zero role for india in afghanistan

-Tags:#Pakistan#Afganistan#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo