Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
कोलकता वनडे: भारत ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसलाजम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले के त्राल में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिकों की मौतअरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात, GST से महंगाई काबू मेंसुनंदा पुष्कर केस में 8 हफ्ते में चार्जशीट दायर करे दिल्ली पुलिस : हाईकोर्टजम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर का उल्लंघनटाइम्स स्क्वायर पर बोले राहुल गांधी- असहिष्णुता से बिगड़ी भारत की छविदुर्गा पूजा और मुहर्रम पर आज आएगा कलकत्ता हाईकोर्ट का फैसला, कल लगाई थी ममता सरकार को फटकारआज कमल हासन से मिलेंगे केजरीवाल, राजनीतिक भविष्य पर होगा फैसला
Top

45 दिनों के लिए पीएम बने शाहिद अब्बासी, 220 अरब घोटाले में नाम सामने आया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 1 2017 9:04PM IST
45 दिनों के लिए पीएम बने शाहिद अब्बासी, 220 अरब घोटाले में नाम सामने आया

 पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे का बाद शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान का अंतरिम प्रधनमंत्री बनाया गया है। खाकन अब्बासी 45 दिनों तक पाकिस्तान के पीएम रहेंगे। 

बता दें कि अब्बासी 220 अरब रुपए के भ्रष्टाचार को लेकर नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के जांच का सामना कर रहे हैं। पाकिस्तानी सामाचार पत्र डॉन के मुताबिक, तरलीकृत प्राकृतिक गैस आयात के ठेके में गड़बड़ी हुई थी। 

इसे भी पढ़ें:-शाहिद खाकन अब्बासी को चुना गया पाकिस्तान का अंतरिम पीएम

अब्बासी के खिलाफ यह मामला 2015 का है। जब अब्बासी पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्री थे। नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने अब्बासी के खिलाफ 29 जुलाई 2015 को केस दर्ज किया था। लेकिन इसकी जांच अभी हो रही है जिसमें यह खुलासा हुआ है। 

जानकारी के लिए बता दें कि अब्बासी के खिलाफ ये मामला एसएसजीसी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के पूर्व सदस्य शाहिद सत्तार की शिकायत पर दर्ज किया गया था। सत्तार ने अब्बासी पर पद का दुरुपयोग करने तथा 15 वर्षों के दौरान दो अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 12,838 करोड़ रुपये) के राजस्व का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। 

एनएबी के दस्तावेजों में कहा गया कि अब्बासी सहित मामले के सभी आरोपियों को एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (देश छोड़ने पर रोक लगाना) में शामिल करने की सिफारिश की गई है।

इसे भी पढ़ें:-पाकिस्तान: ऐसा रहा शाहिद खाकन अब्बासी का राजनितिक सफर

हालांकि अब्बासी ने अवैध संपत्ति रखने के आरोप का खंडन करते हुए विपक्षियों को वित्तीय अनियमितता साबित करने की चुनौती दी। 

उन्होंने कहा कि 'जो भी मेरे खिलाफ टिप्पणी दर्ज करना चाहता है, वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी सभी जायदाद का खुलासा कर दिया है। उसका ब्योरा पाकिस्तान गजट में साझा किया गया है। अब्बासी ने कहा कि जो मेरे खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। उन्हें पहले अपने काम की जांच करवानी चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan interim pm shahid khaqan abbasi facing 22000 crores corruption charges

-Tags:#Pakistan#Khakan Abbasi#Corruption#Petroleum Minister Pak News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo