Breaking News
Top

पाक ने दिखाया बड़ा दिल, भारत में जन्मी बच्ची को दी पाकिस्तान की नागरिकता

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 22 2017 4:16PM IST
पाक ने दिखाया बड़ा दिल, भारत में जन्मी बच्ची को दी पाकिस्तान की नागरिकता

आमतौर पर पाकिस्तान हमेशा भारत को युद्ध की धमकी देता रहता है, लेकिन इस बार उसने तारीफ-ए-काबिल काम किया है।

 
पाकिस्तान ने दरियादिली दिखाते हुए 11 साल की हीना को पाकिस्तान की नागरिकता दे दी है। दरअसल 11 वर्षों से फातिमा पाकिस्तान के जेल में बंद थी और उसी दौरान एक बच्ची को जन्म दिया।
 
जिसको लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इस बच्ची की नागरिकता भारत की होगी या फिर पाकिस्तान की। बता दें कि अमृतसर जेल में नौ साल पहले फातिमा की कोख से जन्म लेने वाली हिना की नागरिकता पाकिस्तानी होगी।
 
ये बातें पाकिस्तानी दूतावास की अधिकारी फौजिया मंजूर ने सेंट्रल जेल में पाक कैदियों से मुलाकात के दौरान कही। इस मौके पर उन्होंने जेल में बंद 53 पाकिस्तानी कैदियों और हवालातियों को ईदी भी दी। 
 
हीना मामले की पैरवी कर रही वकील नवजोत कौर चब्बा ने बताया कि जब उन्हें पाक अधिकारी के आने का पता चला तो वह तुरंत दोपहर को सेंट्रल जेल पहुंच गई। उन्होंने पाक दूतावास की फौजिया मंजूर से मुलाकात भी की।
बता दें कि पाकिस्तानी दूतावास अधिकारी फौजिया ने एक बयान में कहा था कि हीना की मां फातिमा और पिता पाकिस्तानी नागरिक है। इसलिए हिना की नागरिकता पाकिस्तानी होगी। 
 
मालूम हो कि भारत की खुफिया एजेंसी ने साल 2006 में समझौता एक्सप्रेस से पाकिस्तान से भारत पहुंची मुमताज और उसकी बहन फातिमा को मादक पदार्थ हेरोइन सहित पकड़ा गया था। 
 
जिसके बाद अदालत में केस की सुनवाई हुई और दोनों बहनों को दस-दस साल की सजा सुनाई गई। अमृतसर के गुमटाला जेल में सजा के दौरान ही फातिमा ने हीना को जन्म दिया था। सजा पूरी होने के बाद भी कानूनी पेचीदगी के चलते इनका वतन लौटना बार बार लटकता जा रहा था।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan has given citizenship to indian girl heena

-Tags:#Pakistan#Amritsar#Pak Embassy

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo