Breaking News
Top

पाक में बड़ी कार्रवाई, इन 3 खूंखार आतंकियों को चढ़ाया फांसी पर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 5 2017 3:09AM IST
पाक में बड़ी कार्रवाई, इन 3 खूंखार आतंकियों को चढ़ाया फांसी पर

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने 2014 में पेशावर हवाईअड्डे पर हुए हमले सहित विभिन्न आतंकी हमलों में दोषी ठहराया था। इसके बाद तीन खूंखार आतंकवादियों को फांसी दे दी।

सेना ने एक बयान में कहा कि तीन खूंखार आतंकवादियों को खैबर पख्तूनख्वा (प्रांत) में एक जेल में फांसी दे दी गई जिन्हें सैन्य अदालत ने दोषी ठहराया था। 

बयान में कहा गया कि सभी तीनों आतंकवादी आतंकवाद, पेशावर हवाईअड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइन के विमान पर हमले, लोगों की हत्याओं और पाकिस्तान के सशस्त्र बलों एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमलों सहित विभिन्न जघन्य अपराधों में शामिल थे। 

इसे भी पढ़ें- भारत का करारा जवाब- UN का समय बर्बाद कर रहा पाकिस्तान

जून 2014 में बंदूकधारियों ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइन के विमान पर उस समय गोलीबारी की थी जब यह पेशावर हवाईअड्डे पर उतर रहा था। 

इस हमले में विमान में सवार एक महिला मारी गई थी और चालक दल के तीन सदस्य घायल हो गए थे। फांसी पर चढ़ाए गए आतंकवादियों में साजिद, बेहृाम और फजल ए गफ्फार शामिल हैं। 

इन लोगों पर कब मुकदमा चलाया गया, कहां मुकदमा चलाया गया, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। सैन्य अदालतों को गत मार्च में दो साल के लिए और बहाल कर दिया गया था। 

इनका प्रारंभिक दो वर्षीय कार्यकाल जनवरी में समाप्त हो गया था। इन अदालतों की स्थापना दिसंबर 2014 में पेशावर में सेना संचालित एक स्कूल पर हुए आतंकी हमले के बाद संवैधानिक संशोधन के जरिए की गई थी। 

स्कूल पर हुए हमले में 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे जिनमें अधिकतर बच्चे थे। मानवाधिकार समूह जस्टिस प्रोजेक्ट पाकिस्तान के अनुसार पेशावर हमले के बाद से 441 लोगों को फांसी दी जा चुकी है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan hanged 3 terrorist

-Tags:#Pakistans Military Court#Terrorist Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo