Hari Bhoomi Logo
सोमवार, मई 29, 2017  
Top

जाधव केस: पाक का नया पैंतरा, ICJ में दायर की पुनर्विचार याचिका

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED May 19 2017 10:13PM IST
जाधव केस: पाक का नया पैंतरा, ICJ में दायर की पुनर्विचार याचिका

इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री ने साफ किया है कि उसके पास इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पाकिस्तान की हिरासत में मौजूद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की सेहत कैसी है, और उन्हें कहां रखा गया है। इस बीच पाकिस्तान ने अाईसीजे में जाधव मामले में नया पैंतरा चला और पुनर्विचार याचिका दायर की है। 

याचिका में कोर्ट से छह हफ्ते में सुनवाई की मांग की गई है। गौरतलब है कि आईसीजे ने गुरुवार को पाकिस्तान के एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को दी गई की फांसी की सजा पर अंतिम निर्णय आने तक रोक का आदेश दिया था। कोर्ट ने साथ ही कहा था कि जाधव को राजनयिक पहुंच पाने का अधिकार है। 

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय आर्बिट्रेशन मामलों के अनुभवी एक वरिष्ठ वकील ने कहा कि विदेश विभाग के लीगल विंग में बड़ा बदलाव समय की जरूरत है।

विदेश विभाग के अधिकारी जाधव मामले में उचित सलाह देने में असफल रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर भारत कश्मीर मसले पर आईसीजे के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दे सकता है तो पाकिस्तान भी अपने मामले में यही तरीका अपना सकता था।

 

बौखलाए पाक का आरोप

भारत से मिलने वाली लगातार शिकस्त से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाने में जुट गया है। 

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप के तहत शांतिपूर्ण मकसद के लिए मिले न्यूक्लियर मटीरियल का इस्तेमाल हथियार बनाने में कर रहा है। 

विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, हाल में बेल्फर पेपर से पता चलता है कि भारत ने 2600 परमाणु हथियारों से ज्यादा के लिए परमाणु सामग्री एकत्रित कर ली है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan files review petition on jadhav case in icj

-Tags:#ICJ#Kulbhushan Jadhav
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo