Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

अमेरिका ने माना आतंकी देश है पाक, ये देश भी है लिस्ट में शामिल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 12:13AM IST
अमेरिका ने माना आतंकी देश है पाक, ये देश भी है लिस्ट में शामिल

अमेरिका ने एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा कि पाकिस्तान उन देशों और क्षेत्रों में से एक है जो अपने यहां आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराता है।

रिपोर्ट में कहा गया कि लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी गुट उसकी सरजमीं से संचालन के साथ ही अपने आतंकियों को प्रशिक्षित कर रहा है और पैसा जुटा रहा है।

इसे भी पढ़ें- भगोड़े माल्या की जल्द होगी घर वापसी, CBI और ED पहुंची लंदन

अमेरिकी विदेश विभाग ने अपनी सालाना रिपोर्ट 'कंट्री रिपोर्ट ऑन टेरेरिज्म' में कहा है कि पाकिस्तानी सेना और सुरक्षा बल केवल तहरीक एक तालिबान पाकिस्तान जैसे उन आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं जो उसके यहां हमले करते हैं। 

वह अफगान तालिबान या हक्कानी जैसे आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता जो अफगानिस्तान में अमेरिकी हितों को नुकसान पहुंचाते हैं। यह रिपोर्ट हर साल अमेरिकी कांग्रेस में पेश की जाती है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर प्रमुख हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में लगातार रैलियां कर रहा है। सईद को पाकिस्तान ने आतंकवादी घोषित किया हुआ है और उस पर इनाम भी रखा है।

पाक आतंकियों का शिकार हो रहा भारत

वर्ष 2016 की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने अपने से संचालित हो रहे लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं की। 

इसमें कहा गया है कि भारत पाकिस्तान स्थित आतंकी गुटों और नक्सलियों के हमलों का शिकार हो रहा है। भारत सरकार लगातार जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता रहा है।

इसे भी पढ़ें- 9000 करोड़ के भगोड़े माल्या की होगी घर वापसी, मोदी ने ब्रिटिश PM से मांगी मदद

ये भी आतंकियों की पसंदीदा देश

अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट में अफगानिस्तान, सोमालिया, सूलू, दक्षिण फिलीपींस, मिस्र, इराक, लेबनान, लीबिया, यमन, कोलंबिया और वेनेजुएला को आतंकियों के पसंदीदा जगहों में शामिल किया है। 

लश्कर पाकिस्तान में प्रतिबंधित है लेकिन वह जमात उद दावा और फलाही इंसानियत फाउंडेशन के नाम पर वहां पर खुलेआम पैसा जुटा रहा है। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan among countries providing terrorism

-Tags:#US#Pakistan#Terrorist
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo