Breaking News
Top

भारत से निपटने के लिए बनाए हैं कम दूरी के परमाणु हथियार: पाक पीएम अब्बासी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 2:01PM IST
भारत से निपटने के लिए बनाए हैं कम दूरी के परमाणु हथियार: पाक पीएम अब्बासी

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों के बीच अब पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रमों पर भी दुनिया का ध्यान जा रहा है। इसकी वजह है कि पाकिस्तान भी परमाणु बम बनाने में उत्तर कोरिया की मदद कर रहा है। आलोचनाओं के बीच अब पाकिस्तान काे सफाई भी देनी पड़ रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्‍बासी ने कहा है कि पाकिस्‍तान ने जो भी परमाणु हथियार बनाए हैं, वो भारत से निपटने के लिए बनाए हैं और यह कम दूरी के ही परमाणु हथियार हैं। अब्‍बासी ने यह सफाई न्यू यॉर्क में एक साक्षात्कार के दौरान दी है। 

अब्‍बासी ने कहा है कि इंडियन आर्मी की 'कोल्‍ड स्‍टार्ट' नीति से मुकाबला करने के लिए ही पाकिस्तान ने कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाक के परमाणु हथियार बिल्‍कुल सुरक्षित हाथों में हैं। 

पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि हमारा परमाणु कार्यक्रम पूरी तरह सुरक्षित और इसका कमांड एंड कंट्रोल भी बेहद सुरक्षित है। इसलिए किसी को इस बात का शक नहीं होना चाहिए कि इनका इस्तेमाल किसी आतंकवादी गुट द्वारा किया जा सकता है। 

अब्‍बासी ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान एक जिम्‍मेदार देश है और दुनिया में अपनी साख है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से पाकिस्तान ने आतंकियों से लड़ते हुए अपनी जिम्‍मेदारियों को निभाया है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pak pm shahid khaqan abbasi says pakistan feared due to india nuclear power

-Tags:#Shahid Khaqan Abbasi#Pakistan#terrorists#US#India#Nuclear Power#North Korea#UN
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo