Breaking News
Top

PAK: सांसद ने अल्पसंख्यक हिंदूओं के धर्म परिवर्तन का किया विरोध, कट्टरपंथियों ने बताया 'रो' एजेंट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 3:57PM IST
PAK: सांसद ने अल्पसंख्यक हिंदूओं के धर्म परिवर्तन का किया विरोध, कट्टरपंथियों ने बताया 'रो' एजेंट

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विधानसभा (एमएनए) के एक हिंदू सदस्य लाल चंद माल्ही को देश में अल्पसंख्यकों हिंदूओं को जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ आवाज उठाई थी। इसलिए लाल चंद माल्ही को निशाना बनाया जा रहा है।

सिंधी मौलवी पीर अयूब जां सरहंदी, ने कहा माल्ही पाकिस्तान में कथिततौर पर जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन करवाते हैं।, उन्होंने आरोप लगाया है कि मल्ही को भारत की विदेशी खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एजेंट होने का आरोप है।

जब कोई हिंदू अन्याय के खिलाफ बोलता है तो ये अतिवादी उन्हें राष्ट्रवाद विरोधी, निन्दा करने का आरोप लगाते हैं।

अखिल पाकिस्तान नारीवादियों के संघ के संस्थापक शुमैला एच शाहनी ने कहा है कि पाकिस्तान के धार्मिक अल्पसंख्यक के खिलाफ ये आरोप उत्पीड़न और ब्लैकमेलिंग का एक आम बात है। जब कोई हिंदू अन्याय के खिलाफ बोलता है तो उन्हें राष्ट्रवाद विरोधी, निन्दा करने का आरोप लगाते हुए उन्हें बंद करने की कोशिश भी की जाती है।

जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब भी हिंदू अन्याय के खिलाफ आवाज उठाता है तो कट्टरपंथी उन्हें चुप कराने के लिए उन पर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगाते हैं। रॉ एजेंट होने का आरोप एक हेट स्पीच माना जाना चाहिए।

बता दें कि माल्ही एक पत्रकार से सांसद बने हैं। वे 1996 से अब तक कई मीडिया आर्गनाइजेशंस से जुड़े रहे हैं। 2013 में उन्हें एमएनए में गैर-मुस्लिम के लिए रिजर्व सीट पर पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की ओर से नामिनेट किया गया। वे पाकिस्तान में ह्यूमन राइट्स कमीशन के मेंबर भी हैं। 

सांसद लाल चंद माही ने कहा सिंध में और गंभीर है समस्या है। उन्होंने बताया पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पिछले साल एक रिजोल्युशन मंजूर किया था। इसमें सरकार से अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के जबर्दस्ती धर्म बदलवाने और उनसे शादी करने पर रोक लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की गई थी। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद लाल चंद माही ने इससे संबंधित रिजोल्युशन सदन में पेश किया था। उनका कहना था कि यह समस्या सिंध प्रांत में और ज्यादा गंभीर है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pak hindu lawmaker targeted for objecting to forced conversions of minorities

-Tags:#Pakistan News#Lal Chand Malhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo