Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

भारत को कमजोर करने के लिए पाक ने बनाए आतंकी समूह- अमेरिकी विशेषज्ञ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 22 2017 1:44AM IST
भारत को कमजोर करने के लिए पाक ने बनाए आतंकी समूह- अमेरिकी विशेषज्ञ

पाकिस्तान हमेशा भारत को कमजोर करने की साजिशें रचता ही रहता है। चाहे सीमा पार से आंतकियो का निर्यात हो या कोई और दूसरा  तरीका। अब पाकिस्तान ने एक नई चाल चली है।

अमेरिका के पूर्व राजनयिकों और अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान ने तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-ताइबा जैसे आतंकी समूहों का गठन इसलिए किया ताकि भारत की स्थिति को कमजोर किया जा सके और युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में इस्लामाबाद के हितों को बचाया जा सके।

इसे भी पढ़े:- जम्मूकश्मीर के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा- कश्मीर भारत और भारत ही कश्मीर

द् साइफर ब्रीफ ने गुरूवार को कुछ इंटरव्यू और आलेख पोर्टल में डाले जिसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के दोहरे खेल का खुलासा किया गया है।

पाकिस्तान में अमेरिका के पूर्व राजदूत विलियम मिलान ने पोर्टल को बताया कि पाकिस्तान की ‘शांतिपूर्ण अफगानिस्तान में कोई दिलचस्पी नहीं है, जो उसके कट्टर दुश्मन भारत के प्रभाव में होगा और वहां अपने हितों की रक्षा के लिए उसे छद्म युद्ध की सख्त जरूरत महसूस होती है।’  

साथ ही मिलान ने कहा कि यह तर्क है कि आईएसआई हक्कानी नेटवर्क, तालिबान और लश्कर-ए-ताइबा जैसे शत्रु समूहों का समर्थन करता है, इसे आमतौर पर पश्चिमी दुनिया के विशेषज्ञ सही मानते हैं। लेकिन इसके सबूत बेहद गोपनीय तरीके से रखे गए हैं।

इसे भी पढ़े:- वाघेला ने किया खुद को 'कांग्रेस मुक्त', राजनीति से लेंगे संन्यास

बता दें कि हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित शरणस्थली घोषित किया है। अमेरिका के इन बयानों से अब लग रहा है कि बीते कई वर्षो से वह पाक को आंतकवाद से लड़ने के लिए जो फंड देते आया है उसमे अब कमी आ सकती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pak created terrorist group to weaken india us expert

-Tags:#India#Pakistan#William Milan#Isi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo