Breaking News
Top

यूपी के मंत्री के काफिले की गाड़ी ने 5 साल के बच्चे को कुचला, विपक्ष ने साधा निशाना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 7:48AM IST
यूपी के मंत्री के काफिले की गाड़ी ने 5 साल के बच्चे को कुचला, विपक्ष ने साधा निशाना

यूपी सरकार के मंत्री के काफिले की कार से कथित तौर पर टकराकर पांच वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की कारों का काफिला कल रात गोण्डा जिले के कर्नलगंज से गुजर रहा था। 

परिजनों का आरोप

काफिले की एक कार ने कथित रूप से बच्चे शिवा गोस्वामी को टक्कर मार दी। घायल बच्चे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। प्रत्यक्षर्शियों और बच्चे के परिवार वालों का आरोप है कि घायल बच्चे की मदद के लिए काफिले की कारों में बैठा कोई भी व्यक्ति नहीं आया। पिता विश्वनाथ ने आरोप लगाया कि फूल मालाओं से सजी मंत्री की कार भी मौके से चली गई। 

राजभर का हालांकि दावा है कि घटना के समय वह दूसरी कार में थे जो मौके से 25 किलोमीटर दूर थी। बच्चा सड़क किनारे खेल रहा था, तभी मंत्री की कारों के काफिले की एक कार ने उसे टक्कर मार दी। बच्चे की मां और दादी उस समय वहीं मौजूद थे।

गांव वालों का प्रदर्शन

घटना के बाद नाराज गांव वालों ने बच्चे के शव के साथ सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। बच्चे के पिता द्वारा उसका शव ले जाने का फोटो टीवी चैनलों पर वायरल हो गया।

सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है कि वह मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपे। योगी ने मृतक बच्चे के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया। साथ ही पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया कि घटना के दोषियों पर कडी कार्रवाई हो।

इस बीच गोण्डा के डीएम जे बी सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विपक्षी दलों ने मंत्री की आलोचना की है। सपा ने उनके इस्तीफे की मांग की है।

सपा नेता का हमला

सपा नेता जूही सिंह ने कहा कि मंत्री ने वहां रूककर बच्चे को अस्पताल ले जाने की आवश्यकता भी नहीं समझी। मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए अन्यथा सीएम कार्रवाई करें। बसपा नेता सुधीन्द्र भदौरिया ने घटना को शर्मनाक करार देते हुए कहा कि यह हमें सामंती युग की याद दिलाती है। 

राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख हैं। यह पार्टी यूपी में सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी है। राजभर ने कल कर्नलगंज तहसील के गौरा सिंहपुर में अपने दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा था कि प्राथमिक विद्यालयों के बच्चे पहले होमगार्ड जैसी वर्दी पहनकर विद्यालय जाते थे। 

उसकी जगह सुन्दर पोशाक दी गई है। इसके बाद यदि किसी ने अपने बच्चे को पढ़ने के लिए विद्यालय नहीं भेजा तो मैं उसे जेल भेजवाने की तैयारी भी कर रहा हूं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
opposition parties targets death of 5 year old child by car of up minister convoy

-Tags:#Om Prakash Rajbhar#Minister Convoy#Gonda
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo