Breaking News
Top

छापेमारी के बाद राज्यसभा में हंगामा, जेटली और आनंद शर्मा में नोंकझोंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 2 2017 12:01PM IST
छापेमारी के बाद राज्यसभा में हंगामा, जेटली और आनंद शर्मा में नोंकझोंक

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के एक मंत्री, एक सांसद और एक रिजॉर्ट पर बुधवार को आयकर विभाग का छापा पड़ा है। जिस रिजॉर्ट पर छापा पड़ा है उसका नाम ईगलटन रिजॉर्ट है और वहां गुजरात के करीब 40 से ज्यादा विधायक ठहरे हुए हैं। राज्यसभा में किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को इस रिजॉर्ट पर ठहराया।

इस बात को लेकर राज्यसभा में हंगामा चल रहा है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि  कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के 39 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों पर कोई छापेमारी नहीं हुई केवल मंत्री शिवकुमार के घर पर छापेमारी हुई। जेटली ने कहा रिजॉर्ट पर कोई छापेमारी नहीं हुई। जेटली ने कहा कर्नाटक मंत्री से आयकर विभाग की पूछताछ जारी है।

इसे भी पढ़ें: बेंगलुरु के जिस रिजार्ट में रुके थे गुजरात कांग्रेस के विधायक, वहां आयकर विभाग ने मारा छापा

कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने छापेमारी की टाइमिंग पर सवाल उठाया और कहा कि सत्ता अपनी शक्ति का गलत इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्यसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए ऐसे कदम उठा रही है।
 
 
 
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा के कारण दक्षिण भारत में डर का माहौल दिख रहा है। बीजेपी विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए जो 15 करोड़ा मांगते हैं उसकी जांच होनी चाहिए। आजाद ने चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए कहा।
 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी गंदी राजनीति के तहत राज्यसभा की सीट को जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले तो विधायकों को खरीदने की कोशिश की लेकिन जब सफल नहीं हुए तो अब रिजॉर्ट पर छापेमारी करवा रही है, जहां कांग्रेस के विधायक रुके हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी कहा कि बीजेपी सिर्फ सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
opposition is protesting against bjp in rajya sabha for doing income tax raids in karnataka

-Tags:#Income Tax Raids#Eagleton resort#Arun jaitely#Anand Sharma
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo