Top

स्विस राष्ट्रपति का बड़ा बयान, काले धन के मुद्दे पर स्विट्जरलैंड भारत के साथ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 3 2017 3:05AM IST
स्विस राष्ट्रपति का बड़ा बयान, काले धन के मुद्दे पर स्विट्जरलैंड भारत के साथ

स्विट्जरलैंड की राष्ट्रपति डोरिस लियुथार्ड ने अपने भारत दौरे के दौरान कहा कि स्विट्जरलैंड  कालेधन के खिलाफ भारत की लड़ाई में पूरी तरह मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि स्विट्जरलैंड कालेधन के खिलाफ भारत की लड़ाई में सूचना के आदान प्रदान के जरिये सहयोग प्रदान करेगी। दोनों देशों के  राजनयिक संबंधों के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में समारोह का आयोजन हुआ था।

इसी समारोह के दौरान डोरिस ने कहा, ‘‘भारत एक अच्छा मित्र है। इन सात दशकों में हमने एक दूसरे को सुना, सलाह दी और एक दूसरे से सीखा। यही वह आधार है, जिन पर आज संबंध कायम हैं।’’

अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा के दौरान डोरिस लियुथार्ड ने भारत के प्रधानमंत्री के साथ ढेरों मुद्दों पर चर्चा की। अपनी यात्रा के अंतिम दौर में डोरिस ने दोनों देशों के कई ‘‘मैत्री दूतों’’ को सम्मानित किया।

साथ हीं उन्होंने दोनों देशों के व्यापारिक सम्बन्ध पर जोर देते हुए कहा कि 250 से अधिक स्विस कंपनियां भारत में संचालित हो रही हैं जबकि 140 भारतीय कंपनियां स्विट्जरलैंड में मौजूद हैं 250 से अधिक स्विस कंपनियां भारत में संचालित हो रही हैं जबकि 140 भारतीय कंपनियां स्विट्जरलैंड में मौजूद हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
on black money issue switzerland is with india

-Tags:#Switzerland#India#Narendra Modi#Doris Leuthard

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo