Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

बोले अरुण जेटली, नोटबंदी के बाद अलगाववादियों और नक्सलियों के आए बुरे दिन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 20 2017 7:36PM IST
बोले अरुण जेटली, नोटबंदी के बाद अलगाववादियों और नक्सलियों के आए बुरे दिन

केंद्रीय वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि नोटबंदी की वजह से देश के तमाम हिस्सों में माओवादियों और जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों को पैसे की किल्लत हो गई है। 

इससे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी में हिस्सा लेने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्या कम हुई है। जेटली ने कहा, नोटबंदी से पहले कश्मीर की सड़कों पर हजारों की संख्या में पत्थरबाज इकट्ठे होते थे।लेकिन अब ऐसे प्रदर्शनों में 25 पत्थरबाज भी शामिल नहीं होते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में माओवादियों को पैसे की किल्लत हो गई है। 

अरुण जेटली मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने 'नव भारत प्रण' विषय पर बोला। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इस मौके पर मौजूद थे।  

नवंबर 2016 में हाई वैल्यू नोटों को बंद करने के फायदों को बताते हुए जेटली ने कहा कि पहले जो धन अर्थव्यवस्था के बाहर समानांतर ढंग से चल रहा था, वह औपचारिक बैंकिग सिस्टम में आ गया।

'न्यू इंडिया' के बीजेपी के सपने पर उन्होंने कहा कि हम रक्षा, ग्रामीण विकास और इन्फ्रस्ट्रक्चर पर खर्च करना चाहते हैं। जेटली ने कहा, हमारे पास विश्वस्तरीय सार्वजनिक संस्थान होने चाहिए ताकि गोरखपुर त्रासदी जैसी शर्मनाक घटनाएं न हों। 

उन्होंने केंद्र की सत्ता में 3 साल पूरा कर चुकी बीजेपी की अगुआई वाली सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने जीएसटी लागू करने, नोटबंदी, दिवालियापन पर नया कानून, बेनामी लेन-देन से जुड़े कानूनों में संशोधन, स्पेक्ट्रम और प्राकृतिक संसाधनों के ईमानदारी से आवंटनों और तमाम देशों के साथ दोहरे कराधान को रोकने के लिए किए समझौतों का मोदी सरकार की उपलब्धियों के रूप में जिक्र किया।

जेटली ने कहा कि मोदी सरकार 7 से 7.5 प्रतिशत के विकास दर से संतुष्ट नहीं है। विकास दर को रफ्तार देने के लिए सरकार देश हित में सख्त फैसले लेती रहेगी, जैसा कि 2014 में सत्ता में आने के बाद अब तक लिया गया है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
number of protesters participating in rocketing has come down on security forces in jammu and kashmir

-Tags:#Finance Minister#Arun Jaitley#Maoists#separatists#Jammu and Kashmir#Chhattisgarh

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo