Breaking News
Top

तानाशाह किम जोंग के सौतेले भाई का मर्डर, महिला गिरफ्तार

haribhoomi.com | UPDATED Feb 15 2017 6:45PM IST
नई दिल्ली. दुनिया के लिए लगातार खतरा बनते जा रहे उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग-उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में हत्या कर दी गई। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के भाई किम जोंग नैम की मौत के सिलसिले में मलेशिया में एक महिला को गिरफ़्तार किया गया है। वहीं दक्षिण कोरिया ने इस हत्याकांड के पीछे तानाशाह किम का हाथ बताया है। 
 
 
मलेशियाई अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, 'किम जब कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को मकाउ के लिए विमान का इंतजार कर रहे थे तभी उन पर हमला हुआ। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया के ही दो महिला एजेंटों ने कुआलालंपुर के हवाई अड्डे पर जहर की सुई देकर 45 वर्षीय जोंग-नाम की हत्या की। 
 
 
वहीं योनहाप ने एक अन्य सूत्रों के हवाले से बताया कि नोर्थ कोरिया की जासूसी एजेंसी ‘द रेकन्नोयसां जनरल ब्यूरो’ ने हवाई अड्डे पर जोंग-नाम के अंगरक्षकों के सुरक्षा में चुक की वजह से लाभ उठाया। बता दें कि यह घटना 13 फरवरी की सुबह हुई थी। यह भी बता दें कि इससे पहले सनकी तानाशाह ने 2013 में दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री तथा अपने चाचा जांग सोंग-थाएक को भूखे कुत्तों के हवाले कर दिया था। मालूम हो कि किम जोंग नाम एक समय उत्तर कोरिया का नेतृत्व संभालने वाले थे लेकिन वर्ष 2001 में फर्जी पासपोर्ट के सहारे जापान में प्रवेश की शर्मनाक कोशिश के बाद उन्हें समर्थन नहीं मिल पाया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo