Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर दी हमले की चेतावनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 6 2017 1:52AM IST
दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर दी हमले की चेतावनी

प्योंगयांग के अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के दो दिन बाद दक्षिण कोरिया की नौसेना ने उत्तर कोरिया को समुद्र में उकसावे वाली कोई कार्रवाई नहीं करने की चेतावनी देते हुए आज बड़ा लाइव फायर अभ्यास किया।

इस पर दक्षिण कोरिया की नौसेना ने बताया कि पूर्वी सागर जापान सागर में किए गए इस अभ्यास में 2500 टन वजनी फ्रिगेट गैंगवान, 1000 टन का एक गश्ती जहाज और 400 टन वजनी निर्देशित मिसाइल पोतों सहित अन्य संसाधनों का इस्तेमाल किया गया है।

13 वे मैरीटाइम बैटल ग्रुप के कमांडर कैप्टन चोई यांग चान ने एक बयान में कहा कि यदि दुश्मन पानी के ऊपर या अंदर उकसावे की कोई कावार्ई करता है तो हम उसे समुद्र में डुबोने के लिए तत्काल जवाबी कार्यवाई करेंगे।

दरअसल पूर्व में उत्तर कोरिया द्वारा रविवार को आज तक का सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया गया था। जिसपर दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल पर कई बैलिस्टिक मिसाइल दागी थीं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea warns of war against south korea

-Tags:#South Korea#North Korea#Nuclear Test

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo