Breaking News
Top

अमेरिका को इस प्रतिबंध के लिए हजार गुना बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी: उत्तर कोरिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 6:42AM IST
अमेरिका को इस प्रतिबंध के लिए हजार गुना बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी: उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने उनके खिलाफ कोई सैन्य करवाई की तो वह परमाणु हमले से नहीं हिचकेंगे। साथ ही उत्तर कोरिया ने यह भी कहा कि परमाणु हमले के लिए उनकी प्रशिक्षित  सैन्य टुकड़ी हमेशा तैयार है।

इसे भी पढ़ें:- चीन के आर्टिफिशल आइलैंड्स का US और जापान ने किया कड़ा विरोध

उत्तर कोरिया अपने हथियार और मिसाइल विकास कार्यक्रम को किसी भी हालत में नहीं रोकेगा। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने एक लिखित बयान में इन बातों कि जानकारी दी। उत्तर कोरिया ने सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए के जरिये से कहा है कि आत्मरक्षा के लिए बनाए परमाणु हथियारों के बारे में किसी से बात नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़ें:- चीन ने प्रतिबंध के बाद उत्तर कोरिया से की ये निर्णय लेने की अपील

सुरक्षा परिषद की ओर से लगाए प्रतिबंध के बाद उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि अमेरिका को इस प्रतिबंध के लिए हजार गुना बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। साथ ही उत्तर कोरिया ने अमेरिका को समर्थन करने वाले देश को भी धमकी देते हुए कहा कि 'जो देश अमेरिका का साथ दे रहे हैं और उसका समर्थन कर रहे हैं, उन्हें भी उत्तर कोरिया को जवाब देना होगा।'

सुरक्षा परिषद के द्वारा लगाए प्रतिबंध के कारण उत्तर कोरिया को एक साल में लगभग 65 अरब रुपये का नुकसान होगा। उत्तर कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंध का समर्थन उनके सबसे बड़े सहयोगी चीन और रूस ने भी किया। इस प्रतिबंध के बाद उत्तर कोरिया विश्व के तमाम देशों से अलग-थलग पड़  जायेगा। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea warns of nuclear attack on america

-Tags:#North Korea#America#Russia#China#Nuclear Attack On America
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo