Breaking News
Top

नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप की धमकी को बताया ‘कुत्ते के भौंकने'' जैसा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 2:50AM IST
नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप की धमकी को बताया ‘कुत्ते के भौंकने'' जैसा

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उनके देश को बर्बाद करने की धमकी को तवज्जो ना देते हुए इसकी तुलना ‘कुत्ते के भौंकने' से की और कहा कि उत्तर कोरिया इस धमकी से नहीं डरेगा। 

ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने पहले संबोधन में उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी कि अगर उसने अमेरिका या उसके सहयोगी देशों पर हमला किया तो अमेरिका उसे ‘पूरी तरह बर्बाद' कर देगा। 

संयुक्त राष्ट्र बैठकों के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो को पत्रकारों ने ट्रंप के भाषण से संबंधित सवालों से घेर लिया और उत्तर कोरियाई मंत्री ने एक कहावत से इसका जवाब दिया। 

उन्होंने अपने होटल में प्रवेश करते हुए कहा कि एक कहावत है कि कुत्ते कितना भी भौंकते रहे लेकिन कारवां चलता रहता हैं। अगर वे धमकियों से हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वे निश्चित रूप से सपना देख रहे हैं।       

दुनिया से अलग-थलग पड़े और आर्थिक संकट से जूझ रहे उत्तर कोरिया ने कहा कि उसे अमेरिका की आक्रामकता से बचाव करने के लिए परमाणु हथियारों की जरूरत है। 

उत्तर कोरिया का लक्ष्य अमेरिका के मुख्य भूभाग तक मार करने की क्षमता विकसित करना रहा है और हाल के सप्ताह में उसने अपने परमाणु कार्यक्रम में तेजी लाई है। 

उत्तर कोरिया ने सितंबर में रॉकेट से ले जाने में सक्षम छोटे हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया। उत्तर कोरिया ने जुलाई में दो अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का भी परीक्षण किया जिसकी जद में अमेरिका का मुख्य भूभाग भी है।       

ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को ‘रॉकेट मैन' बताया और उन्होंने कहा कि वह एक ‘आत्मघाती अभियान' पर है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea told threats of trump like dog barking

-Tags:#North Korea#Threat of Trump#Like Dog Barking#Kim Ul Jong
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo