Breaking News
Top

जापान के ऊपर से गुजरी उत्तर कोरिया की मिसाइल, शिंजो आबे ने कहा- बर्दाश्त के बाहर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 15 2017 3:34PM IST
जापान के ऊपर से गुजरी उत्तर कोरिया की मिसाइल, शिंजो आबे ने कहा- बर्दाश्त के बाहर

उत्तर कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर बढ़े तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र के नए प्रतिबंधों पर प्रतिक्रिया देते हुए आज एक बार फिर प्रशांत क्षेत्र में एक मिसाइल दागी जो जापान के ऊपर से होकर गुजरी। 

इसके बाद जापानी पीएम शिजो आबे बे कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को दी जंग की चेतावनी

आबे ने कहा कि हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि शांति के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के उस दृढ़ एवं एकजुट संकल्प को उत्तर कोरिया प्रभावित करे जो संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों में जाहिर हुआ है। हम इस क्रूर कृत्य के खिलाफ एक बार फिर एकजुट हैं।

गौरतलब है कि प्योंगयांग के निकट से यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल एवं परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर उसके खिलाफ प्रतिबंधों के आठ सेट लागू किए हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया को जापान और चीन की धमकी

इससे पहले उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरूआत में अपना छठा परमाणु परीक्षण किया था जो अब तक का उसका सबसे बड़ा परीक्षण है। प्योंगयांग ने कहा कि यह एक हाइड्रोजन बम था जो इतना छोटा है कि इसे मिसाइल में फिट किया जा सकता है।

सुरक्षा परिषद ने न्यूयार्क में आज बाद में एक आपात बैठक आहूत की है। अमेरिकी प्रशांत कमान ने पुष्टि की है कि रॉकेट मध्यम दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) है और इससे उत्तर अमेरिका या अमेरिकी प्रशांत क्षेत्र के गुआम को कोई खतरा नहीं है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea missile flies over japan shinzo abe saya never tolerate

-Tags:#North Korea#Missile#Japan#Shinzo Abe#Kim Jong
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo