Breaking News
Top

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को लिखा खत, परमाणु धमकी के लिए आप होंगे जिम्मेदार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 3:39PM IST
उत्तर कोरिया ने अमेरिका को लिखा खत, परमाणु धमकी के लिए आप होंगे जिम्मेदार

पिछले छह महीनों में नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच काफी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ हैं। दोनों के बीच किसी भी वक्त जंग छिड़ने की आसार बने हुए है। 

उत्तर कोरिया ने कुछ देशों को खत के माध्यम से धमकी दी है कि अमेरिका परमाणु हमला वाला युद्ध का माहौल तैयार कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मंत्रालय ने ऐसे खत मिलने की बात बात कही है।उत्तर कोरिया की ओर से भेजे गए खत को मीडिया ने प्रकाशित कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः सर्च ऑपरेशन जारीजम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

यह पत्र 3 अक्टूबर को इंडोनेशिया में मौजूद उत्तर कोरिया की एम्बैसी के जरिए भेजा गया है पत्र में लिखा हुआ था कि अगर ट्रंप को लगता है कि न्यूक्लियर पावर वाले देश उत्तर कोरिया को वे घुटने के बल खड़े कर देंगे तो यह वे बहुत बड़ी गलती कर रहे है।

उत्तर कोरिया ने यह कहा गया था कि अमेरिका युद्ध की शुरुआत कर रहा है, लेकिन अमेरिका ने इसके बाद इन आरोपों को बेबुनियादी बता कर खारिज कर दिया था।उत्तर कोरिया की ओर से बार बार युद्ध की धमकी से अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान आदि देश चिंतित हैं।

यह भी पढ़ेंः मिस्र: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 52 पुलिसकर्मियों की मौत

उत्तर कोरिया ने चेतावनी दी गई है, कि अगर संयुक्त राष्ट्र अमेरिका उत्तर कोरिया के क्षेत्र में एक इंच भी अन्दर आया तो उत्तर कोरिया के पास यह शक्ति है कि वह अमेरिका को सीधे निशाना बना सकता है।

किम जोंग ने मई में जापान को चेतावनी दी कि परमाणु हमले से वे जापान के टुकड़े कर देंगे और जुलाई में ब्लैस्टिक मिसाइल का टेस्ट किया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea last warn usa controversy atomic war open letter

-Tags:#Kim Jong Nuclear Attack North Korea#US
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo