Breaking News
Top

मिसाइलों को किया मूव, उत्तर कोरिया बड़ी कार्रवाई की तैयारी में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 1 2017 5:13AM IST
मिसाइलों को किया मूव, उत्तर कोरिया बड़ी कार्रवाई की तैयारी में

उत्तर कोरिया की कई मिसाइलों को राजधानी प्योंगयांग के रॉकेट फेसिलटी से मूव किया गया है। दक्षिण कोरिया के कोरियन ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम (केबीएस) ने अटकलों के बीच शुक्रवार रात को सूचना दी थी कि उत्तर कोरिया अधिक उत्तेजक कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। 

केबीएस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दक्षिण कोरिया और यूएस इंटेलिजेंस को पता चला है कि उत्तर कोरिया के मिसाइल रिसर्च एंड डेवलपमेंट फेसिलिटी से कई कोरियन मिसाइलों को मूव किया गया है। 

इसे भी पढ़ें- 10 अक्टूबर को नॉर्थ कोरिया कर देगा जापान को तबाह!

हालांकि रिपोर्ट में इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि ये मिसाइलें कब और कहां मूव की गईं। बताया जा रहा है कि ये मिसाइल या तो मध्यम दूरी वाली हुआजोंग-12 या इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक हुआजोंग-14 हो सकती है। 

रिपोर्ट की मानें तो मिसाइल रिसर्च एंड डेवलपमेंट फेसिलटी इंटरकॉन्टिनेंटल बलिस्टिक मिसाइलों को समर्पित है। ऐसे में इसके इटरकॉन्टिनेंटल बलिस्टिक हुआजोंग-14 होने के ज्यादा चांस हैं। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि वे फिलहाल ऐसी किसी भी रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करते हैं। 

हालांकि दक्षिण कोरिया के अधिकारी यह आशंका भी जता चुके हैं कि उत्तर कोरिया स्थानीय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस पर और ज्यादा उत्तेजक कार्रवाई कर सकता है। बता दें कि उत्तर कोरिया में कम्युनिट पार्टी की स्थापना 10 अक्टूबर को हुई थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea is planning for a missile attack

-Tags:#North Korea#Pyongyang#Missile Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo