Breaking News
Top

उत्तर कोरिया को दुनिया के प्रमुख देशों को धमकी, जंग छिड़ गई तो लाशों का अंदाजा लगाना मुश्किल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 27 2017 3:30PM IST
उत्तर कोरिया को दुनिया के प्रमुख देशों को धमकी, जंग छिड़ गई तो लाशों का अंदाजा लगाना मुश्किल

उत्तर कोरिया दिन पे दिन अमेरिका को धमकी दे रहा है। उससे दुनिया पर तीसरे विश्वयुद्ध के खतरे की लगातार आशंका बढ़ रही है। उत्तर कोरिया के  मार्शल किम जोंग को तानाशाह कहा जाता है वो किसी की नहीं सुनता है। इसलिए इसका सही-सही अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है।

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया और जापान पर पहले हमले में ही ए 20 लाख से ज़्यादा लोग जान से मारे जाएंगे। यह खबर सभी रौंगटे खड़े कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः इंडोनेशिया की पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 47 लोगों की मौत

अमेरिका से इस बढ़ते तनाव को देखकर किम जोंग ने दक्षिण कोरिया और जापान पर हमला कर दिया तो एक ही बार में करीब 20 लाख लोग जान से मर जाएगे और करीब 70 लाख लोग घायल हो जाएगे।

पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर का बताया है कि युद्ध के हालात को देखते हुए वह अमेरिका प्रशासन की ओर से उत्तर कोरिया जा सकते हैं।सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर से बात की है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया है।

यह भी पढ़ेंः  नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, पनाम पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

यदि ये परमाणु हमला हुआ तो दक्षिण कोरिया, जापान और प्रशांत क्षेत्र में स्थित अमेरिकी ठिकाने बर्बाद हो सकते हैं। उन्होंने उत्तर कोरिया के शासक किम इल सुंग से समझौते की कोशिश की थी। 

उत्तर कोरिया की ताकत भले ही इतनी न वह हमले से पीछे नहीं हटेगा और वह सियोल और जापान को तो बर्बाद कर ही देगा। वो अपनी मिसाइलों से दक्षिण कोरिया, जापान और गुआम को निशाना बनाने से पीछे नहीं हटेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea america war attack south korea japan

-Tags:#North Korea America South Korea Japan Kim Jong
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo