Top

नॉर्थ कोरिया ने किया US पर कार्रवाई का ऐलान, कहा- युद्ध के लिए तैयार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 1:04PM IST
नॉर्थ कोरिया ने किया US पर कार्रवाई का ऐलान, कहा- युद्ध के लिए तैयार

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच युद्ध की स्थिति लगातार बनती जा रही है। यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बाद अब नॉर्थ कोरिया सीधे तौर पर अमेरिका से युद्ध का ऐलान कर दिया है। 

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री री योंग ने सोमवार को ट्रंप को सीधे तौर पर ललकारते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने फाइटर प्लेन उड़ाए तो हम उसका माकूल जवाब देंगे। 

री योंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर युद्ध की घोषणा का आरोप लगाते हुए कहा कि यूएस ने नॉर्थ कोरिया के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है और हम भी जवाबी कार्रवाई करने के लिए तैयार बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया देख रही है कि ट्रंप ने हमारे खिलाफ युद्ध की घोषणा की है। ऐसे में हम अमेरिकी फाइटर प्लेन को अपने क्षेत्र में ही मार गिरा देंगे। 

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया के द्वारा मिसाइल परीक्षण और हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद से ही दोनों देशों के बीच जुबानी जंग और बढ़ती जा रही है। 

जिसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने पिछले सफ्ताह संयुक्त राष्ट्र संघ में उत्तर कोरिया के खिलाफ और सख्त रूप अपनाते हुए नॉर्थ कोरिया को मिटाने की धमकी दिया था। 

गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिकी का फाइटर प्लेन उत्तर कोरिया के पूर्व में अंतरराष्ट्रीय वायुसीमा में उड़ान भरी थी और अपनी ताकत का नॉर्थ कोरिया के सामने प्रदर्शन किया। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
north korea accuses us of declaring war

-Tags:#North Korea#America#Trump#Kim Ul Jong#Foreign Minister Re Yong
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo