Top

जम्मूकश्मीर के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा- कश्मीर भारत और भारत ही कश्मीर

हरिभूमि ब्यूरो /नई दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 8:52PM IST
जम्मूकश्मीर के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा- कश्मीर भारत और भारत ही कश्मीर

जम्मू कश्मीर पर शुक्रवार को दिनभर संसद और संसद के बाहर बवाल  होता रहा। इसकी शुरुआत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट से हुई। उन्होंने ट्वीट कर कहा, नरेंद्र मोदीजी और एनडीए की नीतियों ने जम्मू कश्मीर को जला दिया है।

राहुल के ट्वीट पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए तीसरे देश की मदद मिलती है उसमें बुराई क्या है? जब केंद्र सरकार चीन से बात करने के लिए तैयार है तो पाकिस्तान से भी होनी चाहिए। 

अब्दुल्ला के बयान के बाद कांग्रेसी नेताओं को लगा जैसे उन्होंने राहुल गांधी की बात को आगे बढ़ाने के चक्कर में विवादित बात बोल दी है। 

इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके बयान से पल्ला झाड़ना शुरू किया। इतने में उनके पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा, हमारे पिताजी कोई कांग्रेस के कार्यकर्ता नहीं। वे अपनी पार्टी के अध्यक्ष हैं उन्होंने जो कहा उसे समूची पार्टी सहमत है। 

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- उनकी पॉलिसी ने कश्मीर को जला दिया

विवाद बढ़ता देख राहुल गांधी ने औपचारिक रूप से ट्वीट कर अब्दुल्ला के बयान से खुद को अलग किया। साथ ही लिखा, कश्मीर भारत है। भारत कश्मीर है। ये हमारा आंतरिक मामला है। इसमें किसी और का कुछ लेनादेना नहीं।

समस्या कांग्रेस की ही देन

विवाद बढ़ता देख जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण राज्य मंत्री संजीव कुमार बालियान ने कांग्रेस के माथे विवाद फोड़ते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज जो स्थिति है वह स्वयं उनकी पार्टी और देश के पहले प्रधानमंत्री एवं उनके नाना पं. जवाहरलाल नेहरू की देन है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जब तक सत्ता में रही वह अलगाववादियों और देशद्रोहियों से वार्ता करती रही जिससे कश्मीर की यह स्थिति हुई है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
no third country involvement for kashmir issue says rahul gandhi

-Tags:#Rahul Gandhi#Narendra Modi#NDA#Farooq Abdullah#Omar Abdullah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo