Breaking News
Top

गांधी और मोदी के सपने को पूरा कर रहा है ये 'निफ्टेम'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 4 2017 3:03PM IST
गांधी और मोदी के सपने को पूरा कर रहा है ये 'निफ्टेम'

खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देश पर निफ्टेम द्वारा 15 सितंबर 2017 से 2 अक्टूबर 2017 के बीच 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़ा का आयोजन किया गया। पखवाड़े के दौरान 19 सितंबर को संस्थान के कुलपति डॉ चिन्दी वसुदेवप्पा देवारा सभी कर्मचारियों और विद्यार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

 
इसी क्रम में 22 सितंबर को निफ्टेम परिसर में करीब 2 घंटे तक सफाई अभियान भी चलाया गया। इस अभियान में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इसके साथ ही 27 सितंबर को जन- जागरूकता के लिए रैली भी निकाली गई। इस रैली में कर्मचारियों समेत उनके परिवार को स्वच्छता के बारे में बताया गया और इस संबंध में उन्हें जागरूक किया गया।
 
 
29 सितंबर को स्वच्छता से संबंधित विषयों पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें कर्मचारियों और विद्यार्थियों दोनों ने हिस्सा लिया। 2 अक्टूबर को कुलसचिव डॉ टी.एन गिरी के नेतृत्व में जगदीशपुर ग्राम पंचायत में 2.30 घंटे का स्वच्छता अभियान भी चलाया गया। 

स्वच्छता अभियान में क्या था खास
 
स्वछता अभियान के तहत गांव के लोगों को स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर स्वच्छता का महत्व समझाया गया। इसके साथ ही उन्हें स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। सभी ने साथ मिलकर गांव में सफाई अभियान चलाया। इसके तहत गांव की नालियों, आंगनवाड़ी केंद्र, सामुदायिक भवन और स्कूल परिसरों की सफाई की गई। 
 
स्वछता अभियान में श्री अशोक चौहान, उप वित्त नियंत्रक, डॉ. अनुराग सिंह, सहायक प्रोफेसर, डॉ. मुरली मेघवाल, सहायक प्रोफेसर सहित बहुत से वरिष्ठ अधिकारी, संस्थान के कर्मचारी और विद्यार्थी शामिल थे।
 
 
कार्यक्रम के अंत में डॉ. गिरी एवं श्री एस. के. चंदेल, सहायक कुलसचिव ने संचालित कार्यक्रम को संतोष व्यक्त करते हुए अभियान को सफल बताया| उन्होंने लोगों को स्वच्छता का महत्व बताया और साथ ही अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता को अपनाने पर बल दिया।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
niftem is completing the dreams of pm modi and gandhi

-Tags:#Swachh Bharat Abhyaan#Niftem#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo