Breaking News
Top

NIA ने अलकायदा संदिग्ध के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2018 6:31AM IST
NIA ने अलकायदा संदिग्ध के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज एक अलकायदा संदिग्ध के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। वह भारत में आतंकवादी हमले करना चाहता था और म्यांमा में रोहिंग्याओं के मुद्दे के लिये उसकी लड़ने की योजना थी।

विशेष एनआईए अदालत में समीउन रहमान उर्फ राजू भाई के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम और अन्य कानूनों के तहत आरोप पत्र दायर किया गया। रहमान लंदन का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश पीएम टेरीजा ने पूर्व जासूस पर हमले के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया, 23 राजनयिक निष्कासित

रहमान को पिछले साल सितंबर में दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उसने कथित तौर पर जांच अधिकारियों से कहा था कि वह प्रतिबंधित संगठन अलकायदा के लिये काम कर रहा था। यह मामला बाद में एनआईए को सौंप दिया गया था।

एनआईए ने एक वक्तव्य में कहा कि जांच के दौरान यह स्थापित हुआ कि वह बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में बीनापोल सीमा के रास्ते अवैध तरीके से भारत में घुसा और देश में कई ठिकानों पर रहा।
 
एनआईए ने कहा कि वह दिल्ली में अलकायदा का आधार स्थापित करना चाहता था ताकि भारत में आतंकवादी गतिविधियां चलाई जा सकें और उसकी म्यांमा में रोहिंग्याओं के मुद्दे के लिये लड़ने की भी योजना थी। गिरफ्तारी के समय उसके पास से एक पिस्तौल और चार कारतूस बरामद किये गए थे।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nia files chargesheet against al qaeda suspect

-Tags:#NIA#Al Qaeda#Terrorist#Samean Rahman#charge sheet

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo