Breaking News
Top

कर्नाटक के सीएम और बिजली मंत्री 447 करोड़ के घोटाले में शामिल, कांग्रेस ने किया खारिज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 1:41AM IST
कर्नाटक के सीएम और बिजली मंत्री 447 करोड़ के घोटाले में शामिल,  कांग्रेस ने किया खारिज

भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और बिजली मंत्री डीके शिवकुमार पर करीब 447 करोड़ रुपए के एक महा घोटाला में शामिल होने का शनिवार को आरोप लगाया और मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

यह घोटाला सरकारी कंपनी कर्नाटक ऊर्जा निगम लिमिटेड (केपीसीएल) से संबद्ध है। हालांकि, कांग्रेस ने इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया है।

प्रदेश भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरू में कहा कि साल 2014 में कोयला घोटाला पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद केपीसीएल ने एक कोयला ब्लॉक के पुन:आवंटन के लिए 447 करोड़ रुपए का जुर्माना अदा किया, जबकि उसकी ऐसी कोई देनदारी नहीं थी।

इसे भी पढें: टीपू सुल्तान जयंती: सिद्धारमैया ने भेजा निमंत्रण, BJP ने बताया हिन्दू विरोधी

पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मामला सीबीआई को सौंपे जाने की मांग करते हुए कहा, हम यह भुगतान करने के लिए दोनों पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हैं।

हालांकि, प्रदेश के बिजली मंत्री ने इस आरोप को खारिज करते हुए नई दिल्ली में कहा, येदियुरप्पा लोगों को गुमराह कर रहे हैं। यह पार्टी पर उल्टा भारी पड़ेगा। हम किसी भी जांच और यहां तक कि एक सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार को जुर्माना अदा करने का फैसला राज्य के हित में लिया गया, ना कि निजी हित में। 

इसे भी पढें: विधायक ने कहा - कांग्रेस पार्टी चोर है, इसमें ईमानदारी के लिए कोई जगह नहीं

उन्होंने कहा कि यह राशि महाराष्ट्र में बरांज कोयला ब्लॉक का पुन:आवंटन सुनिश्चित करने के लिए दी गई ताकि राज्य में बिजली इकाइयों को कोयले की सुगम आपूर्ति सुनिश्चित हो।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी प्रमुख दिनेश गुंडु राव ने भी भाजपा के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए पार्टी को इस तरह के आरोप लगाना बंद करना चाहिए। 

राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि कर्नाटक के बिजली मंत्री शिवकुमार आयकर विभाग की निगरानी के दायरे में हैं और उनसे जुड़े करीब 80 परिसरों में पिछले एक महीने में छापा मारा गया है। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
news karnataka chief minister and power minister involved in rs 447 crore scam yeddyurappa hindi news

-Tags:#karnataka#siddaramaiah#dk shivakumar#cbi#coal scam#yeddyurappa
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo