Breaking News
Top

इस तरह शिंजो आबे की मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे पीएम मोदी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 9 2017 2:48PM IST
इस तरह शिंजो आबे की मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे पीएम मोदी
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अगले हफ्ते 14 सितंबर को भारत के आधिकारिक दौरे पर आ रहे हैं। जापान के प्रधानमंत्री का यह दौरा भारत के लिए काफी अहम माना जा रहा है। यही वजह है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आबे की यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं। खास बात यह है कि जापान के पीएम की मेहमाननवाजी के लिए खासे इंतजाम किए जा रहे हैं। 
 
 
सूत्रों की मानें तो शिंजो आबे की खातिरदारी का पूरा इंतजाम नई दिल्ली की बजाय गुजरात की राजधानी गांधीनगर में किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा पारंपरिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। यह उसी तर्ज पर होगा, जैसाकि 2014 में चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के भारत दौरे में किया गया था। खास बात यह है कि जिंगपिंग की वो यात्रा दोनों देशों के लिए काफी यादगार रही थी।
 

गांधीनगर में शुरू होगा बातचीत का सिलसिला

गौर करने वाली बात यह है कि यह दूसरा अवसर होगा जब पीएम मोदी किसी बड़े विदेशी नेता के साथ गांधीनगर में बातचीत का सिलसिला शुरू करेंगे। बता दें कि भारत के लिए जापानी पीएम का यह दौरा काफी अहम है। इसकी वजह है कि चीन के साथ डोकलम विवाद के समय जापान ने भारत और भूटान के रूख का ही समर्थन किया था। 
 
सूत्रों की मानें तो गांधीनगर में मोदी और आबे मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के भूमि पूजन में भी शिरकत कर सकते हैं। इसका कार्यक्रम साबरमती में ही आयोजित किया जा सकता है। बता दें कि जापान से भारत कई अहम आर्थिक समझौते कर सकता है। बता दें कि भारत के रेल प्रोजेक्ट्स के अलावा स्मार्ट सिटी में भी जापान अहम योगदान दे सकता है। 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi will arrenge hospitality for japan pm shinzo abe in gandhi nagar

-Tags:#Narendra Modi#Japan#Shinzo Abe#Gandhi Nagar#Gujrat

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo