Breaking News
Top

पीएम मोदी के टीचर ने खोले मोदी के बचपन के राज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 7 2017 12:26PM IST
पीएम मोदी के टीचर ने खोले मोदी के बचपन के राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कूल टीचर रहे डॉ. प्रह्लाद पटेल ने कहा कि नरेंद्र दामोदर मोदी में भाषण देने की कला का बीजारोपण बचपन में ही हो गया था।

उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर से वाद विवाद प्रतियोगिताओं, सामूहिक परिचर्चा और नाटक जैसी पाठ्येत्तर गतिविधियों में हिस्सा लेते हुए वे इस कला में निपुण हुए।

पटेल ने कहा कि पीएम मोदी खास तौर पर वाद विवाद प्रतियोगिता, सामूहिक परिचर्चा, नाटक के मंचन आदि में वे प्रारंभ से ही काफी सक्रियता से हिस्सा लेते थे।

मोदी ने स्कूल के लिए उठाया ये जिम्मा

डा. पटेल ने स्कूली दिनों की घटनाओं को साझा करते हुए बताया कि हाईस्कूल की पढ़ाई के दौरान स्कूल का रजत जयंती वर्ष था, स्कूल में चारदीवारी नहीं थी और स्कूल के पास इतना पैसा भी नहीं था कि चारदीवारी बनवा सके। 

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी का गुजरात दौरा: द्वारकाधीश मंदिर में की पूजा, ये है पूरे दिन का प्लान

नरेंद्र मोदी के मन में आया कि छात्रों को भी इस काम में स्कूल की मदद करनी चाहिए। उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर नाटक का मंचन किया और इससे जो धनराशि जमा हुई वो स्कूल को चारदीवारी बनवाने के लिए दे दी।

कल पीएम मोदी करेंगे कई योजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार रविवार को अपने गांव वडनगर आ रहे हैं जहां वे एक अस्पताल और मेडिकल कालेज का शुभारंभ करने के साथ कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। 

मोदी के आगमन से पहले वडनगर और इसके आसपास के गांव और इलाकों को दुल्हन की तरह से सजाया जा रहा है। जगह जगह पर प्रधानमंत्री के कटआउट और पोस्टर तथा तोरण द्वार लगाये गए हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi teacher exposed modi gujarat vadnagar

-Tags:#Narendra Modi#Modi Gujarat Visit#Vadnagar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo