Top

लाल किले के दशहरा महोत्सव में राष्ट्रपति बोले- भगवान राम के आदर्शों को आचरण में लाने का प्रयास करना चाहिए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 9:05PM IST
लाल किले के दशहरा महोत्सव में राष्ट्रपति बोले- भगवान राम के आदर्शों को आचरण में लाने का प्रयास करना चाहिए
लालकिले के दशहरा महोत्सव में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारे उत्सव  सांस्कृतिक परंपराओं से जुड़े हुए हैं और हमें सीख भी देते हैं। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को भी कुछ बेहतर करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।
 
राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि हम सभी को भगवान राम के आदर्शों को आचरण में लाने का प्रयास करना चाहिए, उन्होंने रामसेतु निर्माण कार्य का भी जिक्र किया। 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दशहरा महोत्सव में भाग लेते हुए आरती में भाग लिया। लालकिले पर दशहरा उत्सव दुनियाभर में मशहूर है। लाल किले पर लव कुश राम लीला का सालों से होता आ रहा है।
 
इस दौरान उनके साथ राष्ट्रपति कोविंद ने भी पूजा-अर्जना की। रावण दहन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू नजर आए। 
 
दशहरा कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भगवान राम की आरती की। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रपति कोविंद ने भी पूजा-अर्जना की। रावण दहन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू नजर आए। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी यहां पर पीएम मोदी के साथ नजर आए। 
 
खास बात यह है कि भाजपा के सभी बड़े नेता भी रावण दहन कार्यक्रम में पहले ही पहुंचे हुए थे। इनमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी थे। लाल किला मैदान में रावण दहन कार्यक्रम हर साल श्रीधार्मिक लीला कमेटी आयोजित करती है। 
 
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi ramnath kovind arrived at the dussehra festival of red fort

-Tags:#Dussehra#Ravan#Red Fort#Narendra Modi#Ramnath Kovind
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo