Breaking News
Top

पीएम मोदी का ये सपना 60 साल से अभी तक है अधूरा

नरेंद्र सांवरिया/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 1:55PM IST
पीएम मोदी का ये सपना 60 साल से अभी तक है अधूरा

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को 36वीं बार 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया। 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वड़नगर में जन्में पीएम मोदी जब सात साल के थे तभी से उन्होंने स्वच्छ भारत बनाने देखा जो अभी तक अधूरा है।

इस बात को पीएम नरेन्द्र मोदी ने जब भी अपना भाषण दिया उसमें स्वच्छता का जिक्र करते हुए कहा है कि मैने एक स्वच्छ भारत का सपना देखा है, जो अभी तक अधूरा है। 

आज रविवार को भी मन की बात में पीएम मोदी ने स्वच्छता का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले महीने मन की बात में हमने संकल्प लिया था कि गांधी जयंती से पहले 15 दिन स्वच्छता अभियान चलाएंगे और देश को इससे जोड़ेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने इसका उद्घाटन किया और देश स्वच्छता के लिए जुट गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वच्छता रखने के लिए लोग दबाव महसूस कर रहे हैं, लेकिन स्वच्छता अभियान के पहले ही दिन हजारों लोग जुड़ गए लेकिन अभी सभी का इस अभियान से जुड़ना बाकि है।

कल शनिवार को वाराणसी में भी पीएम मोदी ने कहा था कि स्वच्छता हमारी जिम्मेदारी है, यह स्वभाव हमारे देश में अभी पनपा नहीं है। हम गंदगी करेंगे और सफाई कोई और करेगा, इस मानसिकता का परिणाम है कि हमें भारत को जैसा स्वच्छ बनाना चाहिए वैसा नहीं बना पा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आप में से कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता कि स्वच्छता हर नागरिक और हर परिवार की जिम्मेदारी है। बीमारियां बढ़ने के मूल में गंदगी होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर देशवासी इस अभियान को सफल बनाते हैं तो मेरा ही नहीं देश का भी सपना पूरा होगा।

हरिभूमि भी पीएम मोदी के इस अभियान का समर्थन करता है और सबको संकल्प लेना चाहिए कि हम कहीं भी गंदगी नहीं करेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi last wish is incomplete from 60 years

-Tags:#Narendra Modi#Narendra Modi last wish#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo