Breaking News
Top

पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी रखेंगे नवरात्रों के 9 उपवास

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 12:28PM IST
पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी रखेंगे नवरात्रों के 9 उपवास
देशभर में गुरुवार यानि आज से नवरात्र शुरू हो चुके हैं। इस अवसर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने देशवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं। खास बात यह है कि मोदी और योगी दोनों के लिए ही नवरात्र बहुत महत्व रखते हैं। 
 
 
यही वजह है कि दोनों मां नौ देवियों के लिए 9 दिन का उपवास भी रखते हैं। इस बार भी मोदी और योगी नौ दिनों के उपवास पर रहेंगे। दोनों अपनी सियासी जिम्मेदारियों के साथ भक्ति में भी सराबोर रहेंगे। 
 
पीएम मोदी के बारे में बताएं तो वो पिछले 28 वर्षों से नवरात्रों के उपवास रखते आ रहे हैं। योगी भी इस मामले में पीछे नहीं हैं, वो तो सिर्फ पानी को सहारे ही मां की आराधना में उपवास रखते हैं। पहले दिन तो वो गोरखनाथ मंदिर में कलश स्थापना करते हैं। 
 
नवरात्रों की शुरुआत पीएम मोदी नौदेवी की विशेष पूजा के साथ करते हैं। पहले दिन तो वह भक्ति के रंग में भी रमे रहते हैं। बावजूद इसके वो अपने रोजमर्रा के काम भी करते रहते हैं। जबकि योगी की दिनचर्या कुछ ज्यादा ही योग-साधना के साथ होती है। 
 
 
 
मोदी और योगी के लिए नवरात्र में व्रत रखना अब आदत ही बन गई है। यही वजह है कि उपवास के बावजूद वो ऊर्जा से भरे नजर आते हैं। उनकी यह ऊर्जा उनके रोजाना के काम में भी देखी जा सकती है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
narendra modi and yogi adityanath also on 9 day fast for navaratri

-Tags:#Narendra Modi#Yogi Adityanath#Navaratri#Navaratri Pooja#Navaratri fast
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo